झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 7, 2020, 9:14 PM IST

ETV Bharat / city

रांची डीसी ने लापुंग प्रखंड के लतरातू डैम का किया निरीक्षण, सौंदर्यीकरण की कार्य को लेकर दिया निर्देश

रांची के डीसी राय महिमापत रे ने रविवार को लापुंग प्रखंड के तहत आने वाले लतरातू डैम का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बीडीओ को डैम के जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण के लिए एक प्रस्ताव तैयार कर देने का निर्देश दिया है.

DC inspects Latratu Dam
डीसी ने लतरातू डैम का निरीक्षण

रांचीः जिले के डीसी राय महिमापत रे ने रविवार को लापुंग प्रखंड के तहत आने वाले लतरातू डैम का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बीडीओ को डैम के जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण के लिए एक प्रस्ताव तैयार कर देने का निर्देश दिया है.

डीसी राय महिमापत रे ने लतरातू डैम के पूरे कैचमेंट एरिया का भ्रमण किया और भ्रमण के दौरान उन्होंने डैम के सौंदर्यीकरण के प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही डैम में किसी तरह का अतिक्रमण न हो इसके लिए जरूरी कदम उठाने का निर्देश सीओ को दिया गया है.

ये भी पढ़ें-दुमका उपचुनाव को लेकर JMM ने चुनाव आयोग को दिए सुझाव, कहा- 5 जुलाई से पहले हो चुनाव



बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान गेतलसुद डैम की स्थिति संबंधित निर्देश जारी किया गया था. जिसके बाद जिले के डीसी ने संबंधित पदाधिकारियों के साथ के गेतलसुद डैम और रुक्का डैम का दौरा किया. इसी कड़ी में लापुंग के लतरातू डैम का भी निरीक्षण कर उन्होंने पदाधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details