झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

निर्धारित राशि से ज्यादा पैसों की मांग करना प्रज्ञा केंद्र संचालक को पड़ा महंगा, डीसी ने की कार्रवाई

रांची में वोटर कार्ड प्रिंट करने के बदले निर्धारित राशि से ज्यादा पैसों की मांग करना प्रज्ञा केंद्र संचालक को महंगा करना पड़ गया. दरअसल, संचालक ने जिस व्यक्ति से वोटर कार्ड प्रिंट के बदले ज्यादा पैसों की मांग की, उसने डीसी से इसकी शिकायत कर दी. जिसकी भारी कीमत संचालक को चुकानी पड़ी.

By

Published : Oct 20, 2019, 10:49 AM IST

डीसी राय महिमापत रे

रांची: राजधानी के कचहरी रोड स्थित पंचवटी प्लाजा में वोटर कार्ड प्रिंट करने के बदले प्रज्ञा केंद्र संचालक ने ज्यादा पैसों की मांग की. इसपर एक व्यक्ति ने ट्विटर पर इसकी शिकायत जिला उपायुक्त से की. जिसके बाद उपायुक्त राय महिमापत रे ने सख्त कार्रवाई करते हुए प्रज्ञा केंद्र संचालक जय नारायण यादव की आईडी रद्द कर दी.

ये भी पढ़ें-झारखंड में हुए तबादले पर पुलिस एसोसिएशन नाराज, सोमवार को DGP से करेंगे मुलाकात

डीसी के ट्विटर एकाउंट में की शिकायत

दरअसल जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @ElectionsRanchi पर एक व्यक्ति ने वोटर आईडी की प्रिंटिंग के लिए ज्यादा पैसे मांगे जाने की शिकायत की थी. व्यक्ति ने ट्विटर पर लिखा कि पंचवटी प्लाजा कचहरी रोड स्थित सीएससी केंद्र पर प्रत्येक वोटर कार्ड प्रिंट करने के 100-100 रुपये की मांग की जा रही है. जबकि सीएससी केंद्र द्वारा प्रिंटिंग और मेटेरियल कॉस्ट के रूप में मात्र 30 रुपये शुल्क की राशि निर्धारित है.

सौजन्य ट्विटर

24 घंटे के अंदर त्वरित कार्रवाई

वहीं, शिकायत पर संज्ञान लेते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी राय महिमापत रे ने जिला ई-गवर्नेंस सोसाइटी से इस संबंध में पूछताछ की. साथ ही संबंधित प्रज्ञा केंद्र के खिलाफ त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया. डीसी के निर्देश पर प्रज्ञा केंद्र के खिलाफ शो-कॉज नोटिस जारी कर संचालक से 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया. वहीं, संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर केंद्र का पंजीकरण रद्द कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details