झारखंड

jharkhand

पहाड़ी मंदिर में दूसरी सोमवारी पर उमड़ा जनसैलाब, भक्त कर रहे जलाभिषेक

By

Published : Jul 29, 2019, 12:03 PM IST

राजधानी रांची के पहाड़ी मंदिर में सावन की दूसरी सोमवारी पर भक्तों की भीड़ लगी हुई है. भक्त सुबह से ही भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए आ रहे है. वहीं, जिला प्रशासन ने मंदिर में सुरक्षा के लिए अतिरिक्त बल तैनात किया है.

भक्त कर रहे जलाभिषेक

रांची: राजधानी के ऐतिहासिक पहाड़ी मंदिर में दूसरी सोमवारी को भारी संख्या में भक्तों ने भगवान शिव की पूजा आराधना की और जलाभिषेक किया. अहले सुबह से ही मंदिर प्रांगण में भक्तों का तांता लगा रहा.

देखें पूरी खबर

श्रद्धालुओं में खासा उत्साह का माहौल
सावन महीने में पहाड़ी मंदिर में लाखों भक्त पूजा कर अर्चना करने आते हैं. ऐसे में पहली सोमवारी में जहां भक्तों की संख्या कम थी. वहीं, दूसरी सोमवारी में भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा है. पहाड़ी मंदिर में पूजा-अर्चना करने आए श्रद्धालुओं का कहना है कि पहाड़ी मंदिर प्रांगण में आकर उनके मन को शांति मिली है. उन्होंने ये भी कहा कि इस बार जो व्यवस्था की गई है, उससे भगवान शिव के दर्शन में किसी भी तरह की परेशानी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें-सावन की दूसरी सोमवारी: भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए भक्तों की उमड़ी भीड़, हर-हर महादेव के लगे नारे

बता दें कि पहाड़ी मंदिर में हर सोमवार को अरघा सिस्टम से जलाभिषेक की व्यवस्था की गई है. ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की परेशानी ना हो. इसके साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से भी जिला प्रशासन ने अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए हैं. ताकि असामाजिक तत्व किसी घटना को अंजाम ना दे सके. वहीं, जलाभिषेक के लिए महिला पुरुष को अलग-अलग रास्ते से जाने की व्यवस्था की गई है और पूरे पहाड़ी मंदिर में सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details