झारखंड

jharkhand

रांचीः शहर में बढ़ रहा क्राइम! क्राइम पर रोक लगाने के लिए क्राइम मीटिंग का आयोजन

By

Published : Feb 19, 2020, 4:04 AM IST

राजधानी रांची में मंगलवार को पुलिस ने दो मामले में कार्रवाई तेज कर दी है. पहले मामले में बीच बचाव करने पर शख्स पर वार किया गया था, जबकि दूसरे मामले में एक लड़की को अगवा कर लिया गया था. फिलहाल पुलिस दोनों मामले की तह तक जाकर कार्रवाई कर रही है.

Crime meeting organized in Ranchi
डिजाइन इमेज

रांचीः राजधानी रांची में दिन-प्रितिदिन काइम का नक्सा बदल रहा है. जिसपर लगाम लगाने के लिए शहर की पुलिस अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है. मंगलवार को शहरी क्षेत्र के सभी थानेदारों और डीएसपी के साथ क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया. जहां शहर के सभी लंबित मामलों को निपटने का आदेश दिया गया है.

मारपीट में बीच बचाव करने गए युवक पर हमला

शहर के कोकर अयोध्यापुरी मदन होटल के समीप मारपीट के दौरान बीच-बचाव के लिए गए मणिकांत पाठक पर भुजाली और रॉड से मारकर हमला कर दिया गया. इससे मणिकांत गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें राज अस्पताल भर्ती कराया गया है. घटना बीते नौ फरवरी की शाम करीब साढ़े छह बजे की है. जब मणिकांत अपने व्यवसाय का सामान लेकर दीपाटोली से हैदर गली स्थित अपने घर लौट रहे थे. इस दौरान देखा कि मदन होटल के पास उनके दोस्त निशांत से मारपीट की जा रही थी. यह देख बीच-बचाव करने गए तो वहां मौजूद विकास यादव उर्फ खान, मनीष कुमार, पप्पू यादव सहित पांच-छह युवकों ने मारपीट शुरू कर दी.

इस बीच मणिकांत के सिर पर भुजाली से हमला कर दिया गया. इससे मणिकांत बेहोश होकर गिर पड़े. स्थानीय लोगों ने रिम्स में भर्ती कराया. स्थिति गंभीर रहने पर परिजन राज अस्पताल ले गए. वहां हिंदपीढ़ी थाने की पुलिस ने फर्द बयान लेकर सदर थाना भेजा. इसके बाद सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-झारभूमि में हेरफेर कर हो रही है सरकारी जमीन की बिक्री, कई सीओ CID के रडार पर

वेलेंटनाइन डे के दिन से लापता थी लड़की

वेलेंटनाइन डे के दिन 14 वर्षीय नाबालिग का अपहरण कर फ्लैट में बंधक रखने के आरोपित को अरगोड़ा थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपित हरमू हाउसिंग कॉलोनी निवासी संदीप कुमार पोद्दार (40 वर्ष) है. पुलिस ने संदीप को जेल भेज दिया है. पुलिस आरोपित तक सीसीटीवी कैमरे के जरिए पहुंची. पुलिस ने छात्रा के अंतिम लोकेशन को देखते हुए बैक टू बैक कैमरे को देखकर उसके बारे में जानकारी मिली. कैमरे में एक स्कूटी पर सवार को संदिग्ध स्थिति में देखा गया था. यह देखकर पुलिस उसतक पहुंची और आरोपित को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पूछताछ में नाबालिग के अपहरण की बात स्वीकार की. इसके बाद उसे जेल भेजा गया. बता दें कि नाबालिग बीते 14 फरवरी को दुकान से घर लौटने के दौरान लापता हो गई थी. इसे लेकर नाबालिग की बड़ी बहन ने अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

सिटी एसपी सौरभ ने मंगलवार को शहरी क्षेत्र के सभी थानेदारों और डीएसपी के साथ क्राइम मीटिंग की. इस मीटिंग में शहर के क्राइम कंट्रोल और लंबित केस को निबटाने का निर्देश दिया गया था. इसके अलावा पुराने अपराधियों का सत्यापन करने का निर्देश दिया गया कि, वे फिलहाल कहां है. उनकी क्या गतिविधि है. लंबित लाल वारंट और गंभीर मामलों के वारंटियों की गिरफ्तारी सहित कई टास्क भी दिए गए. क्राइम मीटिंग में शहर के सभी डीएसपी और थाना प्रभारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details