झारखंड

jharkhand

Crime Meeting: सिटी एसपी का पुलिस अधिकारियों को निर्देश, क्रिसमस और नए साल के मौके पर रहें चौकस

By

Published : Dec 19, 2021, 10:29 PM IST

क्रिसमस और नया साल के मौके पर सिटी एसपी ने राजधानी में सतर्कता बढ़ाने का आदेश दिया है. पुलिस अधिकारियों की क्राइम मीटिंग में सिटी एसपी ने 2015 से पहले के पेंडिंग पड़े मामलों को भी निपटाने का आदेश दिया है.

Crime Meeting in ranchi
रांची में क्राइम मीटिंग

रांची: रविवार (19 दिसंबर) को राजधानी के सिटी एसपी सौरभ के नेतृत्व में जिले के शहरी क्षेत्र के सभी डीएसपी और थानेदारों के साथ क्राइम मीटिंग हुई. बैठक के दौरान सिटी एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने यहां लंबित कांडों का निष्पादन जल्द करें, वहीं आने वाले क्रिसमस और नए साल को लेकर अपने अपने क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करें.

ये भी पढे़ं- पुलिस मुखबिरी के शक में हुई थी बजरंग दल के नेता मुकेश सोनी की हत्या ,आरोपी यूनुस अंसारी गिरफ्तार

क्रिसमस और नए साल को लेकर सतर्कता के निर्देश
क्राइम मीटिंग में क्रिसमस और नए साल को लेकर शहर की विधि व्यवस्था पर चर्चा की गई. सिटी एसपी ने कहा कि क्रिसमस और नया साल को लेकर शहर में रोज रातों में चेकिंग अभियान चलाया जाएगा.मीटिंग में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर नकेल कसने की रणनीति बनाई गई. सिटी एसपी ने थानेदारों को निर्देश दिया है कि वैसे वाहन चालक जो शराब पीकर वाहन चला रहे हों उनके वाहन को जब्त किया जाए.

देखें वीडियो

माहौल बिगाड़ने वालों पर कार्रवाई

पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग में सिटी एसपी नेशहर के सभी पिकनिक स्पॉट पर पेट्रोलिंग का निर्देश दिया. इसके अलावे थानेदारों को शहर के बार और रेस्टुरेंट पर खास नजर रखने का निर्देश दिया गया. सिटी एसपी ने माहौल बिगाड़ने वालों और उत्पात मचाने वालों पर भी सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है. क्राइम मीटिंग में थानों में कई मामलों काे अनुसंधान के लंबित होने को लेकर भी चर्चा की गई. खास तौर पर एसटी-एससी कांड के मामले काफी लंबित हैं. सिटी एसपी ने निर्देश दिया कि एसटी-एससी के लंबित कांडो का निष्पादन करें. इसके अलावा वैसे कांड जो 2015 से पहले के हैं. उन कांडों का भी निष्पादन किया जाए. उन्होंने मीटिंग में लंबित मामलों की समीक्षा भी की.

2015 से पहले के मामलों का करें निष्पादन
क्राइम मीटिंग में संपत्ति मूलक कांडों पर चर्चा की गई. सिटी एसपी ने समीक्षा के बाद कहा कि थानों में चोरी, छिनतई, लूट आदि के मामले लंबित है. उन्होंने निर्देश दिया कि इन मामलों का निष्पादन जल्द से जल्द की जाए. उन्होंने कहा कि इन कांडों में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजें. उन्होंने निर्देश दिया कि 2015 से पहले के लंबित मामलों का भी निष्पादन शीघ्र की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details