झारखंड

jharkhand

बेकाबू होने लगी कोरोना तब जिला प्रशासन की खुली नींद, 10 स्थानों पर बनाया कोविड जांच केंद्र

By

Published : Apr 14, 2021, 12:21 PM IST

देश में कोरोना की भयावह स्थिति देखने को मिल रही है. इसके बाद भी राजधानी रांची और राज्य के कई जिलों में जो व्यवस्थाएं हैं वो नाकाफी मालूम पड़ रही हैं. इसे ध्यान में रखते हुए अब प्रशासन रेस हुआ है. जिले के विभिन्न स्थानों पर जांच कैंप लगाए जा रहे हैं. राजधानी रांची के 10 स्थानों पर कोविड जांच के लिए केंद्र बनाया गया है.

Covid Testing Center in ranchi
कोविड जांच केंद्र

रांची: जिले में जब कोविड-19 बेकाबू होने लगा तब जिला प्रशासन की आंख खुली है. अब कोविड-19 जांच में तेजी लाने के लिए राजधानी रांची के विभिन्न स्थानों पर कैंप लगाए जा रहे हैं. इसी के तहत बुधवार को राजधानी रांची के 10 स्थानों पर कोविड की जांच के लिए केंद्र बनाया गया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग जांच करा सके. दरअसल कोरोना संक्रमण रांची जिले में बेकाबू हो गया है और कोविड जांच के लिए लोगों को कड़ी मशक्कत भी करनी पड़ रही है.

ये भी पढ़ें-रांची में 94 कोरोना मरीज वेंटिलेटर पर, रिम्स में एक भी वेंटिलेटर खाली नहीं, किस अस्पताल में कितने बचे हैं बेड, पढ़ें रिपोर्ट

इस वजह से भी कई लोग कोविड जांच नहीं करवा रहे हैं. जब जिला प्रशासन के हाथ से सबकुछ निकलने लगा है तब जिला प्रशासन की आंख खुली है, क्योंकि जिस तरह से कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ रही है उस लिहाज से पहले से ही कोविड-19 जांच के लिए कैंप लगाए जाने चाहिए थे ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग जांच करा सकें लेकिन इस ओर पहले ध्यान नहीं दिया गया और अब कोविड-19 जांच के लिए कैंप लगाए जा रहे हैं. ऐसे में जिला प्रशासन की ओर से कोविड-19 जांच बढ़ाने के लिए रांची में 10 स्थानों पर जांच केंद्र बनाए गए हैं, जो सुबह 11 बजे से कार्यरत रहेगा.

1.सी टी आई ट्रेनिंग सेंटर (हॉस्टल) SIRD के निकट

2. गौरी दत्ता स्कूल ऑपोजिट रामविलास पेट्रोल पंप रातू रोड रांची

3. हिंदी बालक मिडिल स्कूल पहाड़ी टोला शनि मंदिर के निकट

4. राजकीयकृत प्राथमिक विद्यालय सीसीएल कॉलोनी कांके

5. राजकीयकृत मध्य विद्यालय करम टोली रांची

6. राजकीयकृत प्राथमिक विद्यालय नियर मंदिर अरगोड़ा

7. सेठ सीताराम विजयवर्गीय उच्च विद्यालय डोरंडा

8. राजकीयकृत मध्य विद्यालय जगन्नाथपुर रांची

9. जिला स्कूल शहीद चौक रांची

10. सैनिक मार्केट रांची

ABOUT THE AUTHOR

...view details