झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

सीएम हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी नहीं हुए हैं कोरोना संक्रमित, स्वैब जांच के बाद स्वास्थ्य सचिव ने की पुष्टि

By

Published : Jul 11, 2020, 4:41 PM IST

Updated : Jul 11, 2020, 9:17 PM IST

Corona report of Chief Minister Hemant Soren
हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कोरोना नेगेटिव

16:36 July 11

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन ने शनिवार की सुबह सिविल सर्जन के नेतृत्व में बनी टीम को अपना का सैंपल दिया था. मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी के अलावा कई वरिष्ठ अधिकारियों के भी स्वैब सैंपल लिए गए थे जिनकी रिपोर्ट जल्द ही आएगी. फिलहाल मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. एक मंत्री और विधायक के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद को क्वॉरेंनटाइन कर रखा है.

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन ने शनिवार को कोरोना जांच के लिए अपने-अपने स्वैब सैंपल दिये. मुख्यमंत्री कार्यालय में कार्यरत अधिकारियों, कर्मियों और मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात पुलिस पदाधिकारियों और जवानों की भी कोरोना जांच के लिए स्वैब सैंपल शनिवार को लिये गये थे. जिसमें तीन लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. तीन लोगों में खुद हेमंत सोरेन, उनकी पत्नी कल्पना सोरेन और सीएम के वरीय आप्त सचिव सुनील श्रीवास्तव शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-सोनिया गांधी ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से फोन पर की बात, कहा- जल्द स्वस्थ होकर करें जनता की सेवा

सीएम सोरेन पिछले 3 दिन से होम क्वॉरेंटाइन में रह रहे हैं. दरअसल राज्य के मंत्री मिथिलेश ठाकुर और झारखंड मुक्ति मोर्चा के वरिष्ठ विधायक मथुरा महतो पॉजिटिव पाए गए हैं. सोरेन ने दोनों से हाल में ही मुलाकात की थी. इसी के मद्देनजर एहतियात के तौर पर उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है. उम्मीद की जा रही है कि उनकी जांच के रिपोर्ट शनिवार देर शाम तक आ जाएगी.

राज्य में कोरोना संक्रमण के आंकड़े

सरकारी आंकड़ों पर यकीन करें तो राज्य में अब तक 3,518 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं. इनमें से 23 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 2,224 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. आंकड़ों के हिसाब से फिलहाल राज्य में 1271 एक्टिव केस हैं. संक्रमित होने वाले लोगों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी शामिल हैं.

Last Updated : Jul 11, 2020, 9:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details