झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

BJP पर कांग्रेस का बड़ा आरोप, कहा- उनके विपरित रिजल्ट आने पर देश में हो सकता है दंगा

मतगणना से पहले कांग्रेस ने बीजेपी पर सवाल उठाते हुए कहा कि ये लोग ईवीएम में गड़बड़ी करने की फिराक में हैं. अगर इनके अनुकूल परिणाम नहीं आएं तो ये देश को किसी ओर दिशा में ले जाएंगे.

By

Published : May 22, 2019, 2:40 PM IST

कॉन्सेप्ट इमेज


रांची: लोकसभा चुनाव के काउंटिंग से पहले विपक्षी दलों ने ईवीएम को लेकर सवाल खड़े किए हैं.ऐसे में झारखंड के मुखिया रघुवर दास ने विपक्षियों के ईवीएम को लेकर उठाए गए सवालों को लोकतंत्र का अपमान बताया है. लेकिन कांग्रेस का मानना है कि देश में कई जगहों पर आम लोगों ने ईवीएम से भरे ट्रक पकड़े हैं और इस पर संबंधित पदाधिकारियों का स्पष्टीकरण भी नहीं आया है. ऐसे में ईवीएम को लेकर सवाल उठना लाजमी है.

अपनी बात रखते कांग्रेस नेता

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने बुधवार को कहा है कि ईवीएम को लेकर सवाल इसलिए उठ रहे हैं. क्योंकि अगर ईवीएम को स्ट्रांग रूम से इधर-उधर किया जाता है या कोई तब्दीली की जाती है. तो उसकी जानकारी प्रत्याशियों और उससे संबंधित लोगों को जिला प्रशासन को देनी चाहिए और प्रत्याशियों की मौजूदगी में कोई भी कदम उठाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- काउंटिंग की तैयारी में जुटी अन्नपूर्णा देवी, कहा- EVM में गड़बड़ी की अफवाह में ना आएं लोग

किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि सीधे तौर पर इस तरह की घटनाएं सामने आई है. जिसमें प्रशासन ने कोई जानकारी नहीं दी है.इसका जवाब चुनाव आयोग और संबधित जिला प्रशासन को देना चाहिए. क्योंकि लोगों में भय है कि जिस तरह से देश में बीजेपी ने माहौल बनाया है. अगर उनके विपरीत चुनाव परिणाम आते हैं तो वह देश में दंगा फसाद तक फैलाएंगे क्योंकि यह बीजेपी का चरित्र रहा है.

दरअसल, विपक्ष की कांग्रेस पार्टी का कहना है कि झारखण्ड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब जैसे स्थानों पर ईवीएम से भरे ट्रकों को स्थानीय लोगों और कार्यकर्ताओं ने पकड़ा है. जिसके बाद लोकसभा चुनाव के काउंटिंग के बाद परिणाम पर संशय बन गया है और बीजेपी के कॉन्फिडेंट ने विपक्षी दलों के लिए ईवीएम पर सवाल उठाने के लिए बल दे दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details