झारखंड

jharkhand

छत्तीसगढ़ फॉर्मेट पर चुनावी समर में कूदने की तैयारी में कांग्रेस, जल्द होगी चुनावी कार्यक्रमों की घोषणा: आरपीएन सिंह

कांग्रेस पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा है कि पार्टी जल्द ही कार्यक्रमों का ऐलान करेगी. इसके लिए पार्टी रणनीति बना रही है. कांग्रेस पार्टी पांचों प्रमंडलों में शक्ति प्रदर्शन करेगी.

By

Published : Oct 1, 2019, 8:07 PM IST

Published : Oct 1, 2019, 8:07 PM IST

बैठक करते आरपीएन सिंह

रांची: झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में कांग्रेस पार्टी जुट गई है. हालांकि अब तक बड़े पैमाने पर किसी भी कार्यक्रम का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन झारखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा है कि पार्टी जल्द ही कार्यक्रमों का ऐलान करेगी.

देखें पूरी खबर

शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में कांग्रेस
प्रदेश कांग्रेस आने वाले विधानसभा के चुनाव के पहले पांचों प्रमंडलों में शक्ति प्रदर्शन करेगी. जिसे लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह ने मंगलवार को कांग्रेस के स्टेट हेडक्वार्टर में प्रदेश अध्यक्ष, कार्यकारी अध्यक्षों, जोनल कोऑर्डिनेटर और मीडिया विभाग के साथ बैठक कर रणनीति तैयार की है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि पार्टी का प्रदर्शन चुनाव में बेहतर होगा. उन्होंने संकेत दिए है कि बीजेपी की विफलता के साथ पार्टी छत्तीसगढ़ के फॉरमेट पर चुनाव लड़ेगी.

ये भी पढ़ें-गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने पेश किए आर्थिक सुधार के आंकड़े, पटना में बाढ़ के सवाल पर साधी चुप्पी

पार्टी जल्द करेगी चुनावी कार्यक्रमों की घोषणा
हालांकि, विधानसभा चुनाव की तैयारियों में प्रदेश कांग्रेस सुस्त नजर आ रही है. इसका अंदाजा इसी से लगया जा सकता है कि प्रदेश प्रभारी की मौजूदगी और चुनाव के इतने नजदीक होने के बावजूद कांग्रेस भवन में गिनती के नेता और कार्यकर्ता ही नजर आ रहे है. जबकि प्रदेश प्रभारी ये कहते नहीं थक रहे है कि प्रदेश की नई टीम राज्य में अपना काम कर रही है और जल्द पार्टी चुनावी कार्यक्रमों की घोषणा करेगी.

दबी जुबान कई चर्चाएं
वहीं, कांग्रेस खुद को चुनाव में रेस करने की कोशिश करती जरूर दिखती है लेकिन हर बार कोई न कोई झटका पार्टी के प्रयास को लग जाता है. प्रदेश कांग्रेस के नेताओं द्वारा खुलकर तो कुछ नहीं कहा जा रहा है लेकिन दबी जुबान से यह बातें जरूर सामने आ रही है कि पार्टी 2014 की तैयारियों से काफी पीछे चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details