झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

मॉब लिंचिंग पर कांग्रेस सांसद ने BJP को घेरा, कहा- चुनाव जीतने के लिए अपना रही ऐसे हथकंडे

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने सरायकेला में हुई मॉब लिंचिंग की घटना पर आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की काफी पुरानी आदत है, वे अक्सर चुनाव जीतने के लिए ऐसा करती रहती है.

By

Published : Jun 26, 2019, 8:38 PM IST

धीरज साहू, कांग्रेस सांसद

नई दिल्ली: सरायकेला मॉब लिंचिंग घटना की पूरे देश में चर्चा हो रही है. विपक्ष के द्वारा संसद में भी यह मामला उठाया जा रहा है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड मॉब लिंचिंग मामले में मामले में राज्य सभा में बयान दिया है. उन्होंने कहा कि इस तरह के मामले में दोषियों को कड़ी सजा मिले. लेकिन इसके लिए राज्य को बदनाम करने का हक किसी को नहीं है.

धीरज साहू से बातचीत करते संवाददात शशांक

वहीं झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने पीएम मोदी पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि झारखंड में लगातार मॉब लिंचिंग की घटनाएं होती हैं. इसमें भाजपा और विश्व हिंदू परिषद के लोग शामिल रहते हैं. धीरज साहू ने कहा कि झारखंड में मॉब लिंचिंग की जितनी भी घटनाएं होती हैं, उसमें आरोपियों को कड़ी सजा नहीं मिलती. अभी कुछ दिन पहले झारखंड के रामगढ़ में मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई थी उसमें बीजेपी के एक सांसद ने कहा था कि जो भी इसके आरोपी हैं मैं उनकी मदद करूंगा.

ये भी पढे़ं-महागठबंधन में बन रहा नया समीकरण, JVM और आरजेडी से किया जा सकता है किनारा

धीरज साहू ने कहा कि इस बार मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है, इसमें जो भी दोषी लोग हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. हम लोग इस तरह की घटना का पुरजोर विरोध करते रहेंगे, पीएम सिख दंगा पर बोलते हैं, मॉब लिंचिंग पर बोलते हैं लेकिन कभी भी गुजरात के गोधरा कांड पर नहीं बोलते, गोधरा कांड में अल्पसंख्यकों पर जुल्म ढाया गया था. धीरज साहू ने कहा झारखंड विधानसभा चुनाव नजदीक है, इसलिए झारखंड में मॉब लिंचिंग की घटना हुई. चुनाव जीतने के लिए बीजेपी कुछ भी कर सकती है, अभी आने वाले समय में हो सकता है और भी कई तरह की घटनाएं हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details