झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

झारखंड को 6 पावर ग्रिड ट्रांसमिशन की मिली सौगात, कांग्रेस ने दी बधाई

राज्य में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने 6 पावर ग्रिड के ट्रांसमिशन का ऑनलाइन उद्घाटन किया. इसे लकेर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे और राजेश गुप्ता ने बधाई दी और कहा कि राज्य में बिजली को लेकर परेशानी नहीं होगी.

By

Published : Aug 18, 2020, 6:05 PM IST

Congress congratulated to jharkhand on Transmission Project of Power Grid
प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे और राजेश गुप्ता

रांची: राज्य को छह ग्रिड सब स्टेशन और संचरण परियोजनाओं की सौगात मिलने पर झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बधाई दी है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे और राजेश गुप्ता ने कहा है कि अब प्रदेश में बिजली आपूर्ति व्यवस्था और अधिक सुदृढ़ हो सकेगी.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के संचरण परियोजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन से गढ़वा के भागोडीह, देवघर के जसीडीह, गिरिडीह, सरिया, जमुआ सब स्टेशन, गोड्डा-दुमका संचरण लाइन, पलामू, संतालपरगना और गिरिडीह के कोयलांचल क्षेत्र में बिजली आपूर्ति व्यवस्था पहले से और अधिक सुचारू और बेहतर हो सकेगी.

इसके साथ ही आलोक कुमार दूबे ने कहा कि अलग झारखंड राज्य गठन के अधिकांश समय तक भाजपा और गठबंधन सरकार सत्ता में रही लेकिन इस दौरान एक मेगावाट बिजली उत्पादन में भी बढ़ोत्तरी नहीं हुई है. वहीं, झारखंड सरकार की एक बड़ी संपदा पतरातु थर्मल पावर कॉरपोरेशन, पीटीपीसी को एनटीपीसी के हाथों सौंप दिया गया. इसके पीछे राज्य में बिजली आपूर्ति व्यवस्था में सुधार मुख्य मकसद नहीं था बल्कि इस निर्णय के पीछे भाजपा नेताओं के कुछ करीबी लोगों को फायदा पहुंचाना था और अब इसका धीरे-धीरे खुलासा होना शुरू हो गया है.

ये भी देखें-बकोरिया 2.0 कांडः बच्ची की मौत मामले की सीआईडी करेगी जांच, पलामू पुलिस जल्द सौंपेगी दस्तावेज

कार्रवाई की है जरूरत

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती रघुवर दास के पांच सालों के शासन काल में बिजली विभाग में कई अन्य गड़बड़ियां हुई. जिसकी उच्च स्तरीय जांच जरूरी है. उन्होंने कहा कि इस दौरान बिजली विभाग और केबल कंपनियों की लापरवाही से लगातार कई दुर्घटनाएं भी हो रही है. ऐसी दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने और इसके लिए जिम्मेवार लोगों पर कार्रवाई की जरूरत है और गठबंधन की सरकार इस दिशा में लापरवाह अधिकारियों को नहीं बख्शा जा रहा है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details