झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 31, 2019, 9:34 AM IST

Updated : Oct 31, 2019, 9:40 AM IST

ETV Bharat / city

झारखंड राज्य हज कमिटी के चेयरमैन के खिलाफ शिकायत दर्ज, बेची गई कार जबरदस्ती छीनने का आरोप

झारखंड राज्य हज कमिटी के चेयरमैन रिजवान खान के खिलाफ रांची के अरगोड़ा थाने में बेचे गए वाहन को जोर जबरदस्ती से वपास छीनने के मामले में लिखित शिकायत की गई है. पीड़ित ने रांची के सीनियर एसपी से इंसाफ दिलाने की गुहार लगाई है.

थाने में चेयरमैन के खिलाफ शिकायत दर्ज

रांची: जिले के अरगोड़ा थाने में बेची गई कार को जबरदस्ती छीनने के आरोप में झारखंड राज्य हज कमिटी के चेयरमैन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. पीड़ित का आरोप है कि चेयरमैन रिजवान खान अपने पद का दुरुपयोग करते है. उनके खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए.


क्या है पूरा मामला
झारखंड राज्य हज कमेटी के चेयरमैन रिजवान खान ने पद का दुरुपयोग करते हुए बेची गई टाबेरा गाड़ी खरीदार से छीन ली थी. यह आरोप रांची के हिंदपीढ़ी निवासी खरीदार मो. सज्जाद ने लगाया है. इस संबंध में सज्जाद ने एसएसपी अनीश गुप्ता और अरगोड़ा थाने में चेयरमैन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. दर्ज शिकायत में सज्जाद ने चेयरमैन पर जालसाजी और धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है.


बता दें कि चेयरमैन रिजवान खान ने भी अरगोड़ा थाने में सज्जाद, मो जावेद और मो शादाब पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है. इधर, पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है. एसएसपी का कहना है कि मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी देखें-कोयला तस्करी से सरकार को 8 हजार करोड़ का नुकसान, CAI ने भेजा त्राहिमाम संदेश


2.75 लाख में खरीदी थी गाड़ी
सज्जाद की ओर से एसएसपी और थाने को दिए गए आवेदन में कहा गया है कि चेयरमैन से 20 अप्रैल 2017 को 2.75 लाख रुपए में वाहन खरीदा था. पीड़ित ने इकरारनामा के अनुसार अग्रिम के रूप में चेयरमैन को 1.95 लाख रुपए दिया था. उस समय दोनों पक्षों में यह तय हुआ था कि बकाया राशि का भुगतान गाड़ी के कागजात दुरुस्त कर देने के बाद ही किया जाएगा. चेयरमैन ने यह आश्वासन दिया था कि 10 दिन के भीतर बैंक का एनओसी, बकाया टैक्स, इंश्युरेंस समेत दूसरे कागजात क्लियर कर उन्हें उपलब्ध कराया जाएगा. पीड़ित ने उन्हें दो चेक दिया था. यह कहा था कि कागजात मिलने के बाद बैंक में बकाया राशि जमा कर दी जाएगी.


दो साल बाद भी नहीं मिला कागजात
पीड़ित सज्जाद का आरोप है कि दो साल बीत जाने के बाद भी चेयरमैन ने न तो गाड़ी के कागजात दुरुस्त कर उन्हें उपलब्ध कराया और न ही नाम ट्रांसफर कराया. इसके बावजूद चेयरमैन ने 25 अक्तूबर 2019 को अपने गार्ड समेत दो अन्य व्यक्तियों के माध्यम से युवराज पैलेस के पास उनसे गाड़ी छीन ली गई. उनका आरोप है कि चेयरमैन अपने पद का दुरुपयोग करते हुए गार्ड समेत दो अन्य लोगों के जरिए गाड़ी छीनी है.

Last Updated : Oct 31, 2019, 9:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details