झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

तीर्थयात्रा पर UP जाएंगे सीएम हेमंत सोरेन, प्रसिद्ध तीर्थ स्थल का करेंगे दर्शन

सीएम हेमंत सोरेन 2 दिवसीय यूपी यात्रा पर रहेंगे. वहां प्रसिद्ध तीर्थ स्थल काशी विश्वनाथ मंदिर, भूतनाथ मंदिर और बनारस से सटे मिर्जापुर जिले के विंध्यवासिनी मंदिर में मत्था टेकेंगे.

By

Published : Feb 6, 2020, 7:24 PM IST

CM Hemant Soren will go to UP on pilgrimage
UP जाएंगे सीएम हेमंत

रांचीः प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दो दिवसीय यात्रा पर उत्तर प्रदेश जा रहे हैं. तय कार्यक्रम के अनुसार इन 2 दिनों में वह प्रसिद्ध तीर्थ स्थल काशी विश्वनाथ मंदिर, भूतनाथ मंदिर और बनारस से सटे मिर्जापुर जिले के विंध्यवासिनी मंदिर में मत्था टेकने जाएंगे.

देखें पूरी खबर

मिली जानकारी के अनुसार 7 फरवरी को सोरेन रांची से वाराणसी जाएंगे. जहां शुक्रवार की शाम में वह विश्व प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे. जिसके बाद भूतनाथ मंदिर में भी मत्था टेकेंगे और गंगा घाट पर होने वाली आरती में भी वह हिस्सा लेंगे. जबकि उसके अगले दिन यानी कि 8 फरवरी को मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर क्षेत्र में स्थित विंध्याचल मंदिर में पूजा करने जाएंगे.

शनिवार शाम 4:10 बजे उन्हें बनारस आ कर फिर रांची लौटना है. बता दें कि यह पहला मौका है जब मुख्यमंत्री राज्य से बाहर किसी तीर्थ स्थान में आधिकारिक रूप से दर्शन करने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-हेमंत के मंत्री हाजी हुसैन ने किया पदभार ग्रहण, कहा- CAA का विरोध करते हुए कहा कि राज्य में गठन होगा मदरसा बोर्ड

सोरेन राज्य में झामुमो, कांग्रेस और राजद के महागठबंधन वाली सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं और राज्य के 11 वें मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने 29 दिसंबर को शपथ ली है. यह दूसरा मौका है जब उन्हें राज्य की बागडोर संभालने का अवसर मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details