झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

एक अरसे बाद मुख्यमंत्री आवास पर सीएम हेमंत ने फरियादियों की सुनीं समस्याएं, जल्द समाधान का दिया आश्वासन

कई महीनों बाद सोमवार को रांची में सीएम हाउस पर फरियादियों का मजमा दिखा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगों की समस्याएं सुनीं और जल्द समाधान का आश्वासन दिया.

By

Published : Nov 1, 2021, 10:36 PM IST

cm-hemant-listened-to-problems-of-complainants-in-ranchi
सीएम हेमंत

रांचीः सोमवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आम जनता की समस्याओं से अवगत हुए. मुख्यमंत्री आवास में कई महिनों के बाद आम लोगों का जमावड़ा दिखा. इस दौरान मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने विभिन्न जिलों से आये लोगों से मुलाकात की. मुख्यमंत्री लोगों की समस्याओं से अवगत हुए और अधिकारियों को समस्याओं के निदान के लिए निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें- झारखंड स्थापना दिवस से शुरू होगी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम, सीएम ने की तैयारियों की समीक्षा

सीएम हाउस में मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे कई लोगों ने जमीन सर्वे में हुई गड़बड़ी के कारण आम लोगों को हो रही परेशानी की शिकायत की. इसके अलावा कइयों ने निचले स्तर पर अधिकारियों की ओर से परेशान किये जाने की बात कही. मुख्यमंत्री ने बारी-बारी से सभी लोगों से मिलकर उनकी परेशानियों के जल्द समाधान होने का आश्वासन दिया. कोरोना के कारण कई महीनों से मुख्यमंत्री आवास में आम लोगों के प्रवेश पर पाबंदी थी. अब जैसे-जैसे कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है वैसे-वैसे आम जनजीवन सामान्य हो रहा है.

लोगों की समस्याओं से रूबरू होते सीएम हेमंत

प्रदेश में निवेश को लेकर सीएम से मिले काउंसल जनरल ऑफ जापान, नाकामुरा युताका

राज्य में निवेश बढ़ाने को लेकर राज्य सरकार का प्रयास सफल होता हुआ दिख रहा है. राज्य सरकार की नयी औद्योगिक एवं निवेश प्रोत्साहन नीति से उद्योगपतियों में आकर्षण बढ़ा है. देश-विदेश के औद्योगिक घराने झारखंड में निवेश करने के लिए रुचि दिखा रहे हैं. डालमिया के बाद अब जापान ने भी झारखंड में निवेश की संभावनाओं को ढूंढना शुरू कर दिया है.

cm-hemant-listened-to-problems-of-complainants-in-ranchi

इसी के तहत सीएम हेमंत सोरेन से मुख्यमंत्री आवास में काउंसल जनरल ऑफ जापान, कोलकाता के नाकामुरा युताका ने सोमवार को मुलाकात की. मुख्यमंत्री से काउंसल जनरल ऑफ जापान की झारखंड में निवेश की संभावनाओं पर विचार-विमर्श हुआ. इस मौके पर मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे उपस्थित रहे.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details