झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

आज झारखंड दौरे पर चीफ जस्टिस एनवी रमना, चांडिल और गढ़वा कोर्ट भवन का करेंगे उद्घाटन

भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना आज झारखंड दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वे चांडिल और गढ़वा कोर्ट भवन का उद्घाटन करने के बाद रांची में आयोजित कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

By

Published : Jul 23, 2022, 7:35 AM IST

chief-justice-nv-ramana
चीफ जस्टिस एनवी रमना

रांची:चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया आज झारखंड में रहेंगे. अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान मुख्य न्यायाधिश चांडिल और गढ़वा कोर्ट भवन का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावे वे वैसे बच्चों को स्कॉलरशिप भी देंगे जिन्होंने कोरोना के दौरान अपने माता-पिता को खो दिया है.

मेमोरियल लेक्चर में लेंगे हिस्सा: आज रांची में आयोजित जस्टिस एसबी सिन्हा मेमोरियल लेक्चर में चीफ जस्टिस शामिल होंगे. इसके बाद सुबह वे झालसा और झारखंड ज्यूडिशीयल अकादमी के कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे. रांची में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्य न्यायाधीश प्रमंडलीय न्यायालय चांडिल और नगर उंटारी का ऑनलाइन उदघाटन करेंगे. इसके बाद झालसा के प्रोजेक्ट शिशू के तहत कोरोना काल में अपने माता पिता को खोनेवाले बच्चों के बीच छात्रवृत्ति का भी वितरण करेंगे.

इसके अलावा सीजेआई ने निराश्रितों की सुरक्षा और उनके अधिकारियों को संरक्षित करने में मध्यस्थता की भूमिका पर भी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में सीजेआई निराश्रितों को उनके अधिकार से अवगत कराएंगे. जानकारी के मुताबिक चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया कार्यक्रम समापन के पश्चात दिन के 3.30 बजे वापस दिल्ली रवाना होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details