झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

अवैध पार्किंग के खिलाफ अभियान जारी, 204 वाहन मालिकों पर हुई कार्रवाई

रांची में अवैध वाहन पार्किंग के खिलाफ लगातार अभियान जारी है. अभियान के दौरान अनाधिकृत रूप से सड़क किनारे खड़े छोटे-बड़े 204 वाहनों पर कार्रवाई की गई.

By

Published : Aug 8, 2021, 7:26 AM IST

campaign against illegal parking in ranchi
अवैध पार्किंग

रांची: हाई कोर्ट के निर्देश के बाद ट्रैफिक पुलिस की ओर से अवैध वाहन पार्किंग के खिलाफ लगातार अभियान जारी है. ट्रैफिक पुलिस की ओर से शनिवार को मेन रोड में चलाए गए अभियान के दौरान अनाधिकृत रूप से सड़क किनारे खड़े छोटे-बड़े 204 वाहनों पर कार्रवाई की गई. जिसमें 14 वाहनों को जब्त किया गया है. जबकि 190 वाहनों से 32 हजार 700 रुपये जुर्माना वसूला गया. हालांकि कुछ जगहों पर टीम को विरोध का भी सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें-विवादित जमीन का डेटा बना रही रांची पुलिस, पर्दे के पीछे काम करने वाले माफिया और सफेदपोश भी राडार पर

अल्बर्ट एक्का चौक से हुई शुरुआत

ट्रैफिक डीएसपी जीतवाहन उरांव के नेतृत्व में शनिवार को अलबर्ट एक्का चौक से अभियान की शुरुआत की गई. सर्जना चौक के पास पुलिस ने सड़क किनारे अवैध रूप से खड़े वाहनों को जब्त करना शुरू किया. जैसे ही पुलिस की टीम सुधा मार्केट की ओर बढ़ी और वाहनों को जब्त करना शुरू किया. वहां पर मौजूद चालकों ने अभियान का विरोध करना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि पार्किंग की व्यवस्था बहाल किए बिना अभियान चलाना गलत है. इस दौरान पुलिस के साथ चालकों की नोक-झोंक भी हुई. इसके बावजूद पुलिस की टीम ने सुजाता चौक तक अभियान चलाया. अनाधिकृत रूप से सड़क किनारे लगे वाहनों पर जुर्माना किया. शाम 7 बजे अभियान बंद कर दिया गया.

जुर्माने की वसूली

अवैध पार्किंग के खिलाफ चलाए गए अभियान के दौरान चालक तरह-तरह के बहाने बनाते नजर आए. हनुमान मंदिर के पास कुछ दो पहिया वाहन खड़े थे. इसी दौरान पुलिस की टीम पहुंच गई और जुर्माना करने लगी. मौजूद चालक उनसे कहने लगा कि सर पांच मिनट के लिए खड़ा किए हैं, तुरंत हटा दे रहे हैं लेकिन पुलिस की टीम ने चालक की एक न सुनी. जुर्माना कर दिया. हिदायत दी कि दोबारा अवैध पार्किंग में वाहन खड़ा किया तो जब्त कर लिया जाएगा.

पुलिस को देखकर मची अफरा-तफरी

पुलिस की टीम जैसे ही सुजाता चौक के पास पहुंची. वहां पर अफरा-तफरी मच गई. चालक अपने वाहन लेकर इधर-उधर भागने लगे. इसी बीच पुलिस कुछ वाहनों को भी जब्त कर अपने साथ ले गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details