झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 5, 2020, 9:47 PM IST

ETV Bharat / city

लातेहार में पार्टी के नेता की हत्या पर भड़की बीजेपी, कहा- झारखंड में जंगलराज की हो गई है वापसी

रविवार को लातेहार में हुई बीजेपी नेता की हत्या के बाद राजनीतिक गलियारों में गर्मी बढ़ गई है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्त प्रतुल शाहदेव ने कहा कि राज्य में जंगलराज की शुरुआत हो चुकी है. अपराधी खुलेआम लेवी मांग रहे हैं. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.

BJP spokesperson Pratul Shahdev spoke on murder of BJP leader in Latehar
लातेहार में बीजेपी नेता की हत्या

रांची: लातेहार में बीजेपी के जिला महामंत्री जयवर्धन सिंह की रविवार को हत्या कर दी गई. इसपर पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि ऐसा लगता है कि झारखंड में जंगलराज वापस आ गया है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि राज्य में विधि व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. राज्य में पिछले 6 महीने में नक्सली और अपराधिक घटनाओं में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि हुई है.

प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि नक्सलियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि अब लेवी मांगने की घटनाएं आम हो गई हैं. आम नागरिकों को टारगेट किया जा रहा है, लेकिन राज्य सरकार मूकदर्शक बनी हुई है. उन्होंने कहा कि बीजेपी इस हत्या की कड़ी निंदा करती है और राज्य सरकार से मांग करती है कि इन अपराधियों और साजिशकर्ताओं को जल्द गिरफ्तार करे. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले प्रशासन के निर्देश पर जयवर्धन सिंह ने अपना लाइसेंसी हथियार जमा कर दिया था. चुनाव के बाद उन्होंने लिखित आवेदन देकर हथियार को वापस रिलीज करने की मांग की, लेकिन प्रशासन ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की. इसके लिए दोषी प्रशासनिक अधिकारियों पर भी कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-लातेहार में बदलने लगा खेती का स्वरूप, पारंपरिक खेती के बदले वैकल्पिक खेती पर किसानों का फोकस

उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में हाल में नक्सली और अपराधिक घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है. साहिबगंज में फिरौती के लिए व्यवसायी की हत्या कर दी जाती है. पुलिस अधिकारियों पर अपराधी गोलियां चला रहे हैं. व्यवसायियों से सीधे फोन करके लेवी भी मांगी जा रही है, जबकि बीजेपी के शासनकाल में संगठित गिरोह और नक्सली बैकफुट पर थे, लेकिन पिछले 6 महीनों में अपराधियों का मनोबल बढ़ गया है. उन्होंने कहा है कि अगर जल्द इस घटना के पीछे लिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होगी, तो बीजेपी आंदोलन करने को मजबूर हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details