झारखंड

jharkhand

राज्यपाल से मिला बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल, आयोग गठन को लेकर सौंपा ज्ञापन

By

Published : Nov 29, 2021, 5:32 PM IST

Updated : Nov 29, 2021, 6:16 PM IST

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा महानगर रांची के सदस्यों ने राज्यपाल को 5 सूत्री ज्ञापन सौंपा. जिसमें अब तक राज्य में आयोग के गठन नहीं होने की बात कही. राज्यपाल ने उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया.

bjp-minority-morcha-delegation-met-governor-in-ranchi
राज्यपाल से मिला बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल

रांचीः झारखंड में हेमंत सरकार बने हुए लगभग 2 वर्ष होने को हैं, लेकिन अब तक किसी भी आयोग का गठन नहीं हो पाया है. जिसे लेकर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा रांची महानगर ने राज्यपाल से मुलाकात की. मोर्चा के अध्यक्ष जॉनी वाकर खान के नेतृत्व में मिलने गए 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल रमेश बैस को ज्ञापन सौंपा.

ये भी पढ़ेंःजेपीएससी में भ्रष्टाचार से झारखंड शर्मसार, पीटी परीक्षा मेधा घोटाले की सीबीआई से हो जांच- बीजेपी
बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा रांची महानगर के सदस्यों ने राज्यपाल को 5 सूत्री ज्ञापन सौंपा. जिसमें मुख्य रुप से अल्पसंख्यक आयोग का गठन करना, हेमंत सरकार में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार और बेवजह कानूनी रूप से परेशान किए जाने वाले मुद्दे शामिल रहे. राज्यपाल रमेश बैस ने ज्ञापन लेते हुए सभी मांगों पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

देखें वीडियो
बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा रांची महानगर के अध्यक्ष जॉनी वाकर खान ने कहा कि जबसे हेमंत सरकार ने झारखंड में सत्ता संभाला है, तब से अब तक आयोग का गठन नहीं हुआ है. जिसके कारण अल्पसंख्यक समुदाय का विकास प्रभावित हो रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के उत्थान के लिए स्कूल कॉलेज खोला जाए ताकि अल्पसंख्यक समाज में आने वाले मुस्लिम, सिख इन तमाम समुदायों का विकास हो सके. आपको बता दें कि किसी भी जाति समुदाय के लिए एक विशेष आयोग का गठन किया जाता है. ताकि जिस समाज के लिए आयोग का गठन किया गया है, वह आयोग समाज के लोगों की जनगणना हो, आरक्षण, शिक्षा इन तमाम चीजों पर विशेष निगरानी रखती है. समय-समय पर उस समाज के उत्थान के लिए सरकारी योजनाएं भी तैयार की जाती है. आयोग का गठन नहीं होने से मौजूदा समय में तमाम कार्य प्रभावित हो रहे हैं.
Last Updated : Nov 29, 2021, 6:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details