झारखंड

jharkhand

By

Published : Sep 23, 2019, 3:18 PM IST

ETV Bharat / city

JMM का आरोप सरकार के सहयोग से हो रही मॉब लिंचिंग, BJP ने दी सफाई

रांची के खूंटी जिले में बीती रात मॉब लिंचिंग की घटना हुई. इस घटना को लेकर JMM के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडे ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि मॉब लिंचिंग की घटना में BJP सरकार सहयोग कर रहे है. वहीं बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने इस आरोप पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

विनोद पांडे और प्रतुल शाहदेव

रांची: खूंटी में बीती रात हुई मॉब लिंचिंग की घटना को लेकर विपक्ष ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया है. प्रमुख विपक्षी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा ने साफ तौर पर कहा कि पूरे देश में झारखंड की पहचान मॉब लिंचिंग स्टेट के नाम पर होने लगी है.

देखें पूरी खबर


घटना के पीछे है सरकार का हाथ
पार्टी के केंद्रीय महासचिव और प्रवक्ता विनोद पांडे ने सोमवार को कहा कि यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी दर्जनों ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं. उन्होंने कहा कि बीती रात की घटना से साबित हो गया कि इस तरह की घटनाओं के पीछे कहीं न कहीं राज्य सरकार का सहयोग है.

ये भी देखें- झारखंड में फिर मॉब लिंचिंग, प्रतिबंधित मांस बेचने के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या


केंद्रीय महासचिव ने कहा कि रामगढ़ में हुई मॉब लिंचिंग की घटना के बाद जिस तरह आरोपियों को जेल में डाला गया और उनके छूटने पर एक केंद्रीय मंत्री द्वारा आरोपियों का स्वागत किया गया, वह अपने आप में दुर्भाग्यपूर्ण है. इस तरह की घटना घटती है कि कहीं न कहीं सरकार इसमें सहयोग कर रही है. JMM प्रवक्ता ने कहा कि चाहे वह कथित प्रतिबंधित मांस का मामला हो या फिर बच्चा चोरी की घटना. जिस तरीके से भीड़ आक्रामक हो रही है उससे पुलिस व्यवस्था पर भी सवाल खड़े होते हैं.


खूंटी की घटना है दुर्भाग्यपूर्ण
वहीं BJP ने पलटवार करते हुए कहा कि खूंटी की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि पुलिस ने समय रहते कार्रवाई की, इस वजह से 3 में से 2 लोगों की जान बच पाई है. उन्होंने कहा कि पूरे मामले को सरकार गंभीरता से ले रही है. BJP प्रवक्ता ने कहा कि अगर पुलिस मौके पर नहीं पहुंचती तो शायद तीनों की जान चली जाती. उन्होंने कहा कि डीआईजी, रूरल एसपी और डीएसपी समेत कई अधिकारी वहां कैंप कर रहे हैं. इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं को जरा भी बर्दाश्त नहीं करेगी और दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details