झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

JMM के आरोप पर BJP का पलटवार, एक्ट का उल्लंघन करेंगे तो सत्ताधारियों की भी होगी जांच

सीएनटी एक्ट उल्लंघन के मामले पर प्रदेश बीजेपी ने जेएमएम पर पलटवार करते हुए कहा कि सरकार में रहने वाले लोग भी अगर सीएनटी एक्ट का उल्लंघन करेंगे तो उनकी जांच होगी. वहीं प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता शाहदेव ने कहा कि सोरेन परिवार को सीएनटी एक्ट उल्लंघन करने की आदत हो गई है.

By

Published : Jul 7, 2019, 2:02 PM IST

Updated : Jul 7, 2019, 2:12 PM IST

बीजेपी और जेएमएम

रांची: बीजेपी के राजसभा सांसद समीर उरांव के भाई अनिल उरांव द्वारा सीएनटी एक्ट उल्लंघन के मामले पर झारखंड मुक्ति मोर्चा ने निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की है. जिसको लेकर प्रदेश बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा है कि सरकार में रहने वाले लोग भी अगर सीएनटी एक्ट का उल्लंघन करेंगे तो उनकी जांच होगी. लेकिन जेएमएम को भी सोरेन परिवार के मामले की जांच की मांग करने का नैतिक साहस होना चाहिए.

JMM पर बीजेपी का पलटवार

बीजेपी ने साथा निशाना
दरअसल, झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने सांसद समीर उरांव के भाई द्वारा सीएनटी एक्ट उल्लंघन मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है. जिसको लेकर प्रदेश बीजेपी के प्रवक्ता शाहदेव ने कहा कि सोरेन परिवार को सीएनटी एक्ट उल्लंघन करने की आदत हो गई है.

सीएनटी एक्ट का उल्लंघन
उन्होंने कहा कि करोड़ों की जमीन सोरेन परिवार ने राज्यभर में सीएनटी एक्ट उल्लंघन कर हस्तांतरित किया है. जिसके बाद वह बौखला गए हैं. उन्होंने कहा है कि सरकार का कोई भी नेता हो अगर उनके द्वारा सीएनटी एक्ट का उल्लंघन किया गया है, तो उसकी जांच होगी. लेकिन जेएमएम को भी सोरेन परिवार के द्वारा सीएनटी एक्ट उल्लंघन के जांच की मांग की नैतिक साहस होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-तेज धार में बही BDO की कार, कूदकर बचाई जान

जांच कराई जाए
बता दें कि जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी के नाम पर राजधानी में सीएनटी एक्ट का उल्लंघन करके जमीन खरीदने का मामला सुर्खियों में है. जिस पर सोहराई भवन बना है. इसकी जांच चल रही है. ऐसे में जेएमएम द्वारा सत्तारूढ़ बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा है कि बीजेपी का कोई भी ऐसा नेता नहीं है, जिन्होंने सीएनटी एक्ट का उल्लंघन नहीं किया है. अगर कोई दावा करता है तो जांच कराई जाए.

Last Updated : Jul 7, 2019, 2:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details