झारखंड

jharkhand

बाबूलाल मरांडी ने लिखा यूपी के CM योगी को पत्र, कहा- UP में रह रहे झारखंड के लोगों की लें सुध

By

Published : Mar 26, 2020, 10:12 PM IST

बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा. पत्र लिखकर उन्होंने यूपी के सीएम से अपील की कि झारखंड के हजारों लोग वहां काम कर रहे हैं, ऐसे समय में इन लोगों को सुविधा दी जाए.

Babulal wrote a letter to CM Yogi of UP to help people
बाबूलाल मरांडी और योगी आदित्यनाथ

रांची: राज्य के पहले मुख्यमंत्री और पार्टी से चयनित बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा. उन्होंने उत्तर प्रदेश के सीएम को भेजे गए पत्र में साफ कहा है कि झारखंड से हजारों की संख्या में लोग यूपी गाजियाबाद, नोएडा, बनारस, लखनऊ और अन्य शहरों में रहकर काम कर रहे हैं. उनमें से ज्यादातर मजदूर वर्ग के लोग हैं.

देखें पूरी खबर

फोन से उन्हें बताया रहे हैं लोग अपनी समस्या

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि उन्हें वैसे लोगों के फोन आ रहे हैं जो गंभीर संकट का सामना कर रहे हैं. लोगों के पास पर्याप्त साधन उपलब्ध नहीं होने के कारण वह राशन पानी नहीं खरीद पा रहे हैं. वहीं किराएदार के रूप में रह रहे उन लोगों के मकान मालिक, मकान खाली करने के लिए कह रहे हैं. वहीं झारखंड वापस लौटने के लिए यातायात के सभी साधन भी बंद हो गए हैं.

ये भी देखें-कोविड-19: पीडीएस लाभुकों को मिलेगा 2 माह का अग्रिम राशन

योगी से की अपील, दिखाएं मानवीय संवेदना

उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थिति में मानवीय संवेदना को ध्यान में रखते हुए झारखंड से काम करने गए लोगों को राशन पानी उपलब्ध कराने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. इसके साथ ही मकान मालिक इन लोगों का मकान खाली नहीं करने को कहें. इसके लिए सरकार की ओर से संबंधित जिलों में प्रशासनिक टीम गठित करनी चाहिए ताकि ऐसी स्थिति का सामना कर रहे मजदूर वर्ग के लोग संपर्क कर सकें.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details