झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

बाबूलाल ने सीएम हेमंत सोरेन को लिखा पत्र, स्वास्थ्यकर्मी, सफाईकर्मी और पुलिसकर्मी का वेतन दोगुना करने की मांग

बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रविवार को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने स्वास्थ्यकर्मी, सफाईकर्मी और पुलिसकर्मियों जैसे सेवा दूतों की भूमिका को अहम बताते हुए उनके वेतन को दोगुना करने का अनुरोध किया है.

By

Published : Apr 12, 2020, 3:34 PM IST

Babulal wrote a letter to CM Hemant Soren
बाबूलाल मरांडी

रांची: बीजेपी की ओर से चुने गए विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रविवार को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने स्वास्थ्यकर्मी, सफाईकर्मी और पुलिसकर्मियों जैसे सेवा दूतों की भूमिका को अहम बताते हुए उनके वेतन को दोगुना करने का अनुरोध किया है.

बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि वैश्विक महामारी कोरोना से राज्य का हर एक तबका प्रभावित है. इससे कोई अछूता नहीं है. इस संकट की घड़ी में लोगों की सेवा में जुटे सेवा दूतों की भूमिका काफी बड़ी हो गई है. जान जोखिम में डालकर यह सभी लोगों की सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण जिम्मेवारी निभा रहे हैं और पूरी इमानदारी से जुटे हुए हैं. इस कार्य में लगे स्वास्थ्यकर्मी, सफाईकर्मी के साथ-साथ सभी पुलिसकर्मी अपनी जान जोखिम में डालकर सेवा देने का काम कर रहे हैं. उनका कार्य नमन करने योग्य है.

ये भी पढ़ें:चाईबासा मंडल कारा से पैरोल और अंतरिम जमानत पर छोड़े जाएंगे 87 बंदी

उन्होंने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि विशेष रूप से इन्हीं कार्यों में लगे इन कर्मियों को चिन्हित कर इनकी तत्परता, जोखिम और लगन को देखते हुए प्रोत्साहन स्वरूप इस पूरी अवधि का इनका वेतन दोगुना कर देना चाहिए. कुछ राज्यों ने ऐसा कदम उठाया भी है. उन्होंने कहा है कि कोरोना से जंग लड़ रहे इन सेवा दूतों के समर्पण और सेवा भाव को देखते हुए इस दिशा में त्वरित पहल करें ताकि यह कर्मी दोगुने उत्साह से अपने दायित्वों का निर्वहन कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details