झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

PM मोदी से मिले बाबूलाल मरांडी, झारखंड के वर्तमान राजनीतिक हालातों पर हुई चर्चा

बीजेपी में शामिल होने के बाद बाबूलाल मरांडी पहली बार दिल्ली पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से शिष्टाचार मुलाकात की. करीब 30 मिनट तक हुई इस बातचीत में झारखंड की ताजा राजनीतिक हालात को लेकर भी चर्चा हुई.

By

Published : Mar 5, 2020, 7:51 PM IST

Babulal Marandi met PM Modi in New Delhi
PM मोदी और बाबूलाल मरांडी

नई दिल्ली: झारखंड के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी दिल्ली पहुंचे हैं. बीजेपी में वापस आने के बाद यह उनका पहला दिल्ली दौरा है. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात की है. पीएम मोदी के साथ उन्होंने 30 मिनट तक शिष्टाचार मुलाकात की. मुलाकात के दौरान झारखंड के वर्तमान राजनीतिक हालातों पर विस्तार पूर्वक चर्चा हुई और झारखंड में बीजेपी किस तरह विपक्ष की भूमिका निभायेगी इसके संदर्भ में बाबूलाल मरांडी को पीएम मोदी ने दिशा निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने सदन में ऐसी बात कह दी जिसे सुनकर बीजेपी विधायकों के उड़े होश

बाबूलाल को बीजेपी ने झारखंड में बीजेपी विधायक दल का नेता बनाया है. बीजेपी वहां मुख्य विपक्षी दल हैं, लेकिन बाबूलाल मरांडी को अबतक नेता विपक्ष का दर्जा विधानसभा में नहीं दिया गया है. इसके चलते विधानसभा में बजट सत्र में सत्तापक्ष और बीजेपी में टकरार देखने को मिल रहा है. वहीं, बाबूलाल आज जब पीएम मोदी से मिले तो उनके साथ झारखंड बीजेपी प्रभारी ओम माथुर भी थे. दिल्ली में बाबूलाल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिल सकते हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details