झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

रांची रेलवे स्टेशन के बाहर दिखता है अव्यवस्था का आलम, ऑटो चालक करते हैं मनमानी

रांची रेलवे स्टेशन के बाहर ऑटो चालक मनमानी हरकत करते हैं, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी होती है. लेकिन रेलवे प्रशासन का इस ओर बिल्कुल ध्यान नहीं है.

By

Published : Sep 8, 2019, 7:38 PM IST

रांची रेलवे स्टेशन

रांची: जिले में रेल मंडल रेलवे स्टेशन का कायाकल्प करने में जुटा है. इसके तहत रांची रेलवे स्टेशन को इको फ्रेंडली स्टेशन के रूप में विकसित किया जा रहा है. लेकिन दूसरी ओर स्टेशन के बाहर की हालत उतनी ही खराब है. जिससे राजधानी आने वाले यात्रियों पर जिले की गलत छवि उभरती नजर आ रही है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-अवैध खनन पर सरकार कस रही नकेल, खनन विभाग ने गिनाई उपलब्धियां

जहां-तहां ऑटो पार्क करते हैं चालक

दरअसल, स्टेशन के बाहर ऑटो चालक स्टैंड की व्यवस्था होने के बावजूद जहां-तहां ऑटो को पार्क करते हैं. जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या हो जाती है. वहीं, यात्रियों का कहना है कि ऑटो चालक उनसे भी मनमाने ढंग से पेश आते हैं, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी होती है. स्टेशन के बाहर रहने वाले आरपीएफ के जवान और ट्रैफिक पुलिस भी नदारद रहते हैं. जिस कारण ऑटो चालकों को रोकने वाला कोई नहीं है.

रेलवे प्रशासन कर रही अनदेखी

वहीं, रेलवे प्रशासन भी इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है. यात्रियों का कहना है कि ट्रैफिक प्रशासन और रेल प्रशासन को जल्द ही इस ओर ध्यान देना चाहिए नहीं तो स्थिति बद से बदतर हो जाएगी. ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम करने के लिए ट्रैफिक प्रशासन इन दिनों अभियान चला रहा है, लेकिन राजधानी में अब भी ऐसे कई चौक-चौराहे हैं जहां अव्यवस्था का आलम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details