झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में जुटे देशभर के हॉकी खिलाड़ी, खराब पिच के कारण झारखंड को होना पड़ा शर्मिंदा

राजधानी रांची के मोरहाबादी स्थित एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम पूरी तरह बर्बाद हो चुका है लेकिन राष्ट्रीय स्तर का टूर्नामेंट का आयोजन कर दिया गया है. 65वें अंडर-19 टूर्नामेंट में हिस्सा लेने देशभर से आए खिलाड़ियों ने भी इस बात को लेकर कहा कि झारखंड की टीम बेहतर है लेकिन स्टेडियम बद से बदतर है.

By

Published : Jan 14, 2020, 12:27 PM IST

Astroturf Stadium completely ruined in ranchi
एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में लोग

रांची: जिले के मोरहाबादी स्थित अंतरराष्ट्रीय स्तर के हॉकी स्टेडियम का एस्ट्रोटर्फ पूरी तरह खराब हो चुका है. इसके बावजूद राष्ट्रीय स्तर का टूर्नामेंट का आयोजन यहां कर दिया गया. अन्य राज्यों से आए खिलाड़ियों ने मेजबान झारखंड की टीम को इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान सबसे मजबूत और बेहतरीन टीम बताया है, हालांकि उन्होंने ग्राउंड को लेकर सवाल खड़े किए हैं.

देखें पूरी खबर

खिलाड़ियों का यह भी कहना है कि इस हॉकी स्टेडियम का एस्ट्रो टर्फ पूरी तरह बर्बाद हो चुका है. प्रैक्टिस किया जा सकता है लेकिन राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट का आयोजन कराना सही निर्णय नहीं है. खिलाड़ी चोटिल हो सकते हैं. लगातार रनिंग करने पर फिसलन आ रहा है. जगह-जगह टर्फ खराब हो चुका हैं. जिससे पैर फंसने का भी डर लगा रहता है.

ये भी देखें- रैली के दौरान हुए पथराव की घटना में 4 प्राथमिकी दर्ज, BJP विधायक और पूर्व विधायक भी नामजद आरोप

बेहतर है अन्य स्टेट का एस्ट्रोटर्फ
अन्य राज्यों से इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने आए खिलाड़ियों ने राज्य के अंतरराष्ट्रीय स्तर के इस हॉकी स्टेडियम को बदहाल बताया है. इनकी मानें तो इनके राज्य में हॉकी को लेकर झारखंड से ज्यादा सुविधाएं खिलाड़ियों को दी जाती है. स्टेडियम और इन्फ्रास्ट्रक्चर की हालत भी इस राज्य से बेहतर है. इस मामले को लेकर टीम ने इंडियन हॉकी टीम के पूर्व कप्तान से भी बातचीत की है. असुंता लाकड़ा का कहना है कि इस टूर्नामेंट के बाद इस सिस्टम को बदलने की प्रक्रिया शुरू होगी. खेल निदेशालय ने इसे लेकर आश्वस्त किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details