झारखंड

jharkhand

रांची विश्वविद्यालय के 14 कॉलेजों में 46 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति

By

Published : Nov 18, 2020, 6:59 AM IST

जेपीएससी की अनुशंसा पर रांची विश्वविद्यालय के 14 कॉलेजों के लिए 46 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति की गई है. कुलपति रमेश कुमार पांडे ने रांची विश्वविद्यालय अधिनियम 2000 के एक्ट के तहत सहायक शिक्षकों की नियुक्ति की गई है.

assistant professors appointment for 14 colleges of ranchi university
रांची विश्वविद्यालय

रांची: आरयू के 14 कॉलेजों के लिए 46 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति की गई है. जेपीएससी की अनुशंसा पर रांची विश्वविद्यालय के कुलपति रमेश कुमार पांडे की ओर से विश्वविद्यालय में शिक्षकों की कमी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. इन प्राध्यापकों को एक महीने के अंदर योगदान देना है. केमिस्ट्री, जियोलॉजी, फिजिक्स, साइकोलॉजी, बॉटनी, इंग्लिश विषय में शिक्षकों की नियुक्ति की गई है. मारवाड़ी कॉलेज, रांची विमेंस कॉलेज, डोरंडा कॉलेज समेत रांची विश्वविद्यालय के कुल 14 अंगीभूत कॉलेजों के लिए इन प्राध्यापकों की नियुक्ति हुई है.

ये भी पढ़े-भाजयुमो ने मुख्यमंत्री को याद दिलाए वादे, कहा- न रोजगार दिया न बेरोजगारी भत्ता

राज्य के विश्वविद्यालयों में 2008 के बाद एक भी नियुक्ति नहीं हुई है. रांची विश्वविद्यालय में 1030 स्वीकृत पद हैं, जिसमें से 550 पद रिक्त है. असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर 46 प्रोफेसरों की नियुक्ति होने पर रांची विश्वविद्यालय के कॉलेजों में थोड़ी राहत मिलेगी. हालांकि इस विश्वविद्यालय में अभी भी शिक्षकों की भारी कमी है. अस्थाई शिक्षकों के भरोसे उच्च शिक्षा फिलहाल झारखंड में निर्भर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details