झारखंड

jharkhand

रांची: कांग्रेस की बीजेपी पर पलटवार, कहा- मुद्दा विहीन राजनीति कर भाजपा

By

Published : Mar 14, 2021, 1:06 AM IST

Updated : Mar 14, 2021, 3:33 AM IST

आलोक दुबे ने कहा कि बिना पूछे पार्टी कार्यालय पर बीजेपी महिला मोर्चा की महिलाएं प्रदर्शन करने आईं और कोई सूचना तक नहीं दी गई. इसके बावजूद कांग्रेस ने उन्हें फूल दिए और चाय बिस्किट का ऑफर दिया. इसे देखकर मौजूद लोगों ने प्रशंसा की और कहा कि यह लोकतंत्र का अद्भुत उदाहरण कांग्रेस ने पेश किया. हालांकि मुद्दा विहीन राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी ने कभी महिलाओं का सम्मान नहीं किया.

alok-dubey-gave-a-statement-on-bjps-demonstration-on-congress-office-in-ranchi
कांग्रेस की बीजेपी पर पलटवार

रांची: भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं की ओर से 11 मार्च को कांग्रेस भवन के सामने प्रदर्शन करने के दौरान प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दुबे ने महिला मोर्चा के सदस्यों का स्वागत किया गया था. हालांकि भाजपा ने कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता आलोक दुबे पर अमर्यादित आचरण का आरोप लगाते हुए माफी मांगने की बात कही है. वहीं, इस मामले को लेकर लगातार भाजपा की ओर से विरोध भी किया जा रहा है.

आलोक दुबे, प्रवक्ता, कांग्रेस

इसे भी पढ़ें-प्राइवेट अस्पतालों में गर्भवती महिलाओं की जान से हो रहा खिलवाड़, नॉर्मल की जगह करते हैं सिजेरियन डिलीवरी

भाजपा विधायक सीपी सिंह ने भी इसको लेकर शनिवार को हमला बोला. ऐसे में प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दुबे ने सवाल किया कि जब उन्होंने स्वागत किया तो उसे अमर्यादित कहा जा रहा है, तो क्या बिना सूचना दिए पार्टी कार्यालय में प्रदर्शन करने पर धक्के देकर हटाना मर्यादित होता.


प्रदर्शन की नहीं दी सूचना

आलोक दुबे ने कहा कि बिना पूछे पार्टी कार्यालय में प्रदर्शन करने आए और कोई सूचना तक नहीं दी गई. इसके बावजूद कांग्रेस ने उन्हें फूल दिए और चाय बिस्किट का ऑफर दिया. इसे देखकर मौजूद लोगों ने प्रशंसा की और कहा कि यह लोकतंत्र का अद्भुत उदाहरण कांग्रेस ने पेश किया. हालांकि मुद्दा विहीन राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी ने कभी महिलाओं का सम्मान नहीं किया.

भाजपा को मुद्दों की राजनीति करनी चाहिए

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं को इज्जत दी है. भाजपा को मुद्दों की राजनीति करनी चाहिए. लोकतंत्र में विरोध जताने का सभी को अधिकार है, लेकिन झारखंड में पार्टी कार्यालय में जाकर आंदोलन करने का प्रचलन नहीं रहा, जिसकी भाजपा ने शुरुआत की है. अगर भाजपा के कार्यालय में भी कोई जाएंगा, तो इस पर उन्हें आपत्ति नहीं होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा घटिया मानसिकता और घटिया सोच लेकर राजनीति कर रही है. इससे उनकी वाहवाही नहीं हो रही, बल्कि स्पष्ट संदेश जा रहा है कि इस पर राजनीति की जा रही है.


Last Updated : Mar 14, 2021, 3:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details