झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

कांके गैंगरेप मामलाः झारखंड-बिहार के अधिवक्ताओं ने की कड़ी निंदा, एकजुट होकर न्याय दिलाने की कही बात

राजधानी के कांके में पिछले दिनों दिल दहलाने वाली घटना के बाद से रांची समेत देशभर में आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने को लेकर आक्रोश देखा जा रहा है. इसे लेकर पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए झारखंड और बिहार के अधिवक्ता संघ आगे आए है, उन्होंने दोषियों को सजा दिलाने के लिए एकजुट होने की बात कही है.

Advocates strongly condemned in Kanke gangrape case in ranchi
कांके गैंगरेप मामला

By

Published : Dec 2, 2019, 2:50 AM IST

रांचीः पिछले दिनों राजधानी के कांके में लॉ यूनिवर्सिटी की छात्रा के साथ हुए गैंगरेप मामले को लेकर बिहार झारखंड अधिवक्ता संघ भी आरोपी को सजा दिलाने के लिए आगे बढ़ कर मामले की जांच करने की बात कह रहे हैं. इसी को लेकर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रदेश कार्यालय में झारखंड बार काउंसिल के सदस्य ऐके रसीदी और बिहार बार काउंसिल के सदस्य योगेश चंद्र वर्मा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जिस तरह से कांके में लॉ कॉलेज की छात्रा के साथ गैंगरेप हुआ है यह निश्चित रूप से निंदनीय है.

अधिवक्ताओं ने की कड़ी निंदा

बिहार बार काउंसिल के सदस्य ने बताया कि इसी को लेकर इंडियन नेशनल ऑफ लॉयर एसोसिएशन की ओर से दिल्ली हैदराबाद सहित विभिन्न शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गैंगरेप के दोषियों को सजा दिलवाने के लिए सभी वकीलों को एकजुट होने की बात कही है.

ये भी पढ़ें-सावधान! कटिहार का 'कोढ़ा गैंग' राजधानी में फिर हुआ सक्रिय

झारखंड बार काउंसिल के सदस्य एके रसीदी ने बताया कि इंडियन नेशनल ऑफ लॉयर एसोसिएशन के आवाहन पर बिहार और झारखंड बार काउंसिल की ओर से 2 सदस्य टीम मामले की जांच करेगी और पूरे मामले में आरोपी को सजा दिलाने के लिए अलग से तथ्य को खोज निकालने के लिए अधिवक्ता महासंघ की तरफ से पीड़िता से बात करने की कोशिश भी की जाएगी. उन्होंने बताया कि अधिवक्ताओं की ओर से पूरे मामले पर नजर बनाए रखी जा रही है, ताकि मामले की जांच निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details