झारखंड

jharkhand

अब गांव के लोगों को भी मिलेगा नल का जल, अंतिम व्यक्ति को भी मिलेगा पीने का साफ पानी

By

Published : Oct 18, 2022, 8:57 AM IST

पलामू के ग्रामीण इलाकों को नल का जल देने की कोशिश तेज हो गई है (Tap water to rural areas of Palamu). पलामू के हुसैनाबाद में 147 करोड़ और मोहम्मदगंज में 54 करोड़ की लागत से पंप हाउस और पानी टंकी का निर्माण किया गया है. इससे ग्रामीणों को जलापूर्ति की जाएगी.

Tap water to rural areas of Palamu
Tap water to rural areas of Palamu

पलामू: जिले के हुसैनाबाद में 32 हजार 611 और मोहम्मदगंज के 8501 ग्रामीणों के घरों में जल्द ही नल का जल पहुंचेगा (Tap water to rural areas of Palamu). हुसैनाबाद हरिहरगंज विधायक कमलेश कुमार सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि हुसैनाबाद के ग्रामीण क्षेत्रों के 32611 घरों और मोहम्मदगंज के 8501 घरों तक पाइप लाइन के माध्यम से शुद्ध जल मिलेगा.

ये भी पढ़ें:पलामू में बैंक लॉकर घोटाले का पूरा सचः जानिए, कैसे और किसने रची थी साजिश

कमलेश कुमार ने बताया कि इसके लिए सोन और कोयल नदी के तट पर पंप हाउस की स्थापना कर पाइप लाइन से पानी पहुंचने के लिए निविदा निकाल दी गई है. जल्द ही एक और निविदा हैदरनगर और बुधुआ क्षेत्र के लिए निकली जायेगी. विधायक ने कहा कि हुसैनाबाद नगर पंचायत क्षेत्र में सोन नदी से पेय जलापूर्ति की योजना पर काम तेजी के साथ हो रहा है. जल्द ही ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के घरों में भी सोन और कोयल नदी से जलापूर्ति की जायेगी. इसके लिए निविदा निकाल दी गई है.

विधायक कमलेश कुमार सिंह ने कहा कि अब गांव के अंतिम व्यक्ति के घर में भी नल का पानी होगा. उन्होंने कहा कि क्षेत्र की एक एक समस्या को लेकर वह गंभीरता के साथ लगे रहते हैं. यही वजह है कि हुसैनाबाद हरिहरगंज विधानसभा क्षेत्र अन्य क्षेत्रों के मुकाबले विकास की दौड़ में आगे है. उन्होंने कहा कि गांव के लोगों को चापाकाल और कुआं से मुक्ति मिल जाएगी. उन्होंने कहा कि गांव में शहर की तरह सुविधा मिले इसका वह हर संभव प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा शुद्ध पेय जल मिलने से ग्रामीण कम बीमार पड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details