झारखंड

jharkhand

SDPO का रीडर रिश्वत लेते गिरफ्तार, ACB ने की कार्रवाई

By

Published : Jun 24, 2022, 3:45 PM IST

Updated : Jun 24, 2022, 5:46 PM IST

एसीएबी की टीम ने गढ़वा के नगर उंटारी एसडीपीओ के रीडर अनिल कुमार सिंह को घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. रीडर पर एक मुकदमे के सुपर विजन में आठ हजार घूस लेने का आरोप है.

SDPO reader arrested for taking bribe
SDPO reader arrested for taking bribe

पलामू:भ्रष्टाचार सहित कई अनैतिक कार्यों पर रोक लगाने के लिए सक्रिय पुलिस विभाग में ही खुलकर भ्रष्टाचार का मामला उजागर हुआ है. गढ़वा जिले के नगर उंटारी एसडीपीओ के रीडर अनिल कुमार सिंह को आईपीसी की धारा हटाने के एवज में घूस लेते हुए एसीबी ने धर दबोचा. आरोपी को एसीबी की टीम मेदिनीनगर ले गई है. जहां उसे कोर्ट में प्रस्तुत किया जाएगा. उसने बाद उसे जेल भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें:धनबाद में ACB ने रिश्वत लेते सब इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, डायरी के लिए मांग रहा था 50 हजार

जानकारी के अनुसार नगर उंटारी अनुमंडल के रमना थाना क्षेत्र के हरादाग निवासी अंतू चौधरी से मारपीट के एक केस में रिश्वत की मांग की गई थी. अंतू चौधरी ने बताया कि सुपरविजन के दौरान धारा कम करने और नाम हटाने के लिए एसडीपीओ के रीडर अनिल कुमार सिंह ने 8000 रुपये घूस की मांग की थी. मामले की जानकारी मिलने के बाद एसीबी की टीम गठित की और अंतु के आरोप की जांच करते कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की. शुक्रवार को एसीबी की योजना के मुताबिक अंतु चौधरी ने रीडर को घूस की राशि दी. एन मौके पर मुस्तैज एसीबी की टीम ने रीडर को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ लिया. एसीबी की टीम गिरफ्तारी के बाद अनिल सिंह को उनके आवास ले गई एवं उनके घर में भी तालाशी की. उसके बाद उसे डाल्टनगंज ले कर चली गई.

चौंकाने वाली बात यह है कि घूस लेने का यह कार्य एसडीपीओ कार्यालय में ही किया जा रहा था. यानी जहां अनुमंडल पुलिस के वरीय पदाधिकारी बैठते हैं. वहीं घूस का खेल जारी था. इसकी सूचना मिलने के बाद एसीबी के डीएसपी अशोक गिरी के नेतृत्व में कार्रवाई के लिए टीम गठित की गई थी. तय योजना के अनुसार अंशु चौधरी ने जैसे ही रीडर को 8000 बतौर घूस दिया. एसीबी ने उन्हें पकड़ लिया. एसिड से उनका हाथ धुलवाया तो उनका हाथ कलरफुल हो गया. उसके बाद एसीबी ने घूस लेने के आरो में उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

इस संबंध में पूछे जाने पर एसीबी के डीएसपी अशोक गिरी ने कहा कि घूसखोरी के खिलाफ पूरे पलामू प्रमंडल में कार्रवाई की जा रही. दुख की बात है कि लगातार कार्रवाई के बाद भी लोग सुधरने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने कहा कि पहले आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा. उसके बाद जेल भेजा जाएगा.

Last Updated : Jun 24, 2022, 5:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details