झारखंड

jharkhand

नक्सली इलाके के बच्चों को अंग्रेजी की शिक्षा के लिए विकल्प तलाश रही पुलिस, शिक्षक भी रख सकती है पुलिस

By

Published : Jan 4, 2022, 7:28 PM IST

Updated : Jan 4, 2022, 8:13 PM IST

पलामू पुलिस की अनोखी पहल सामने आई है. जिसमें पलामू में नक्सली इलाकों के बच्चों को अंग्रेजी शिक्षा के लिए पुलिस की पहल हुई है. बच्चों को अंग्रेजी की शिक्षा देने के लिए पुलिस शिक्षक भी रख सकती है.

police-initiative-for-english-education-to-children-of-naxalite-areas-in-palamu
पलामू पुलिस की अनोखी पहल

पलामूः जिला के नक्सल हीट इलाके के बच्चों के लिए अंग्रेजी की शिक्षा देने के लिए पुलिस विकल्प तलाश रही है. पलामू पुलिस ने नक्सली इलाके के बच्चों के लिए पहल करते हुए मंगलवार से एक अभियान की शुरुआत करने वाली थी. इस अभियान के तहत पुलिस के वरीय अधिकारी बच्चों को अंग्रेजी की शिक्षा देते और सरकारी स्कूलों में क्लास लेते हैं. अभियान की शुरुआत पलामू एसपी चंदन कुमार सिन्हा करने वाले थे.

इसे भी पढ़ें- पलामू पुलिस की पहलः दस्ता छोड़ लड़कियां उठाएंगीं स्कूल का बस्ता, एक अरसे तक दोनों माओवादी संगठन में रहीं सक्रिय

पलामू में बच्चों को अंग्रेजी शिक्षा के लिए पुलिस की पहल सामने आई है. लेकिन राज्य में कोविड-19 संक्रमित की बढ़ती संख्या को देखते हुए सोमवार की रात सरकार ने गाइडलाइन जारी करते हुए स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी किया है. सरकार द्वारा जारी निर्देश के बाद पलामू पुलिस अंग्रेजी की शिक्षा के लिए विकल्पों पर विचार कर रही है.

जानकारी देते एसपी

कई विकल्पों पर किया जा रहा विचार

पलामू में नक्सली इलाकों के बच्चों को अंग्रेजी शिक्षा की घोषणा जल्द की जाएगी, ऐसा जिला एसपी ने कहा है. पलामू के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि पुलिस कई विकल्पों पर विचार कर रही है. पलामू में नक्सल प्रभावित इलाके के बच्चों को अंग्रेजी की शिक्षा देने के लिए पुलिस शिक्षक भी रख सकती है. कोविड-19 गाइडलाइन जारी होने के बाद कई विकल्प सामने आए हैं, पुलिस जल्द ही मामले में घोषणा करेगी.

एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि ग्रामीण और नक्सली इलाके के बच्चों को आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए पुलिस ने इस तरह का पहल किया है. एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि अंग्रेजी की शिक्षा के लिए ऑनलाइन क्लास की योजना पर भी काम किया जा रहा है. पलामू पुलिस की योजना एक साथ सभी थाना क्षेत्रों में अंग्रेजी की शिक्षा देने के स्पेशल क्लास करवाने की योजना थी. इस अभियान में पुलिस अधिकारी के साथ साथ कई बुद्धिजीवी भी बच्चों को अंग्रेजी की शिक्षा देंगे.

Last Updated : Jan 4, 2022, 8:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details