झारखंड

jharkhand

जो व्यक्ति कर्मों से होते हैं महान, उनका होता है गुणगान: रामचंद्र सहिस

By

Published : Jul 8, 2019, 2:32 AM IST

पलामू के हुसैनाबाद में स्व. दिनेश सिंह की 14वीं पुण्यतिथि मनायी गई. इस मौके पर राज्य सराकर के मंत्री रामचंद्र सहिस ने उन्हें श्रद्धांजलि दी और उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की.

कार्यक्रम में मौजूद अतिथि

पलामू: रविवार को हुसैनाबाद शहर के कर्पूरी मैदान स्थित टाउन हॉल में स्व. दिनेश सिंह की 14वीं पुण्यतिथि मनायी गई. इसका आयोजन स्व. दिनेश सिंह स्मृति समिति ने किया. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में सूबे के जल संसाधन मंत्री रामचंद्र सहिस ने भी शिरकत की.

रामचंद्र चंद्रवंशी का बयान

कार्यक्रम के पूर्व अतिथियों ने दिनेश चौक स्थित स्व. दिनेश सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण व श्रद्धा सुमन अर्पित किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुये झारखंड सरकार के मंत्री रामचंद्र सहिस ने कहा कि जो इंसान अच्छा कार्य करता है आने वाली पीढ़ी सदा उन्हें याद रखती है. इस दिशा में स्व. दिनेश सिंह पथ पदर्शक के रूप में याद किये जायेंगे. उन्होंने अपना जीवन गरीब गुरबों व समाज के कमजोर तबके के कल्याण में लगाया.

उन्होंने इमरजेंसी के दौरान भी राष्ट्र सेवा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. समाजिक आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों के लिए हमेशा संघर्ष करते रहे. उन्होंने कहा की वह अपने स्तर से प्रयास करेंगे की हुसैनाबाद की धरती को पूरी तरह सिंचाई की व्यवस्था उपलब्ध कराएं. हुसैनाबाद की जमीन को सिंचित कर किसानों और गरीबो का उत्थान करना ही स्व. दिनेश सिंह के प्रति सच्ची श्रद्धांजली होगी. उन्होंने कहा कि जिन्होंने समाज में निस्वार्थ भाव इस इलाके के लोगों की सेवा की है. उन्हें याद करने से कुछ करने की प्रेरणा मिलती है.

ये भी पढ़ें-आखिरी चरण में श्रावणी मेले की तैयारी, दुम्मा बॉर्डर पर किया जा रहा यह खास इंतजाम

उन्होंने कहा की सरकार झारखंड में बेहत्तर सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराकर किसानों की आय में वृद्धि करने पर पूरी तत्परता के साथ काम कर रही है. हर घर को पानी मिले, हर हाथ को रोजगार मिले. इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है. कार्यक्रम को संबोधित करते हुये पूर्व विधायक संजय कुमार सिंह यादव ने कहा की स्व. दिनेश सिंह वंचित वर्गों के लिए हमेशा मुखर रहे. अपने जीवन काल में आर्थिक व समाजिक रूप से पिछडे लोगों के हक व अधिकार के लिए कार्य किया. वह सादा जीवन उच्च विचार के हिमायती थे. पूर्व विधायक ने मंत्री को हुसैनाबाद की सिचाई समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details