झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 5, 2019, 9:31 PM IST

ETV Bharat / city

पलामू की पांच विधानसभा सीटों पर बुधवार से शुरू होगा नामांकन, तीन स्तर पर रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

झारखंड में पहले चरण के विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को अधिसूचना जारी हो जाएगी. पहले चरण में 13 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं. 6 से 13 नवंबर तक नामांकन प्रकिया चलेगी. इसके लिए पलामू प्रशासन ने तैयारी कर ली है.

जिला समाहरणालय

पलामू: झारखंड में पहले चरण के विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को अधिसूचना जारी हो जाएगी. पहले चरण में 13 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है, जिमसें से पांच सीट पलामू में हैं. बुधवार से ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

देखें पूरी खबर

6 से 13 नवंबर तक नामांकन प्रकिया
पलामू के डालटनगंज विधानसभा सीट के लिए नामांकन सदर एसडीएम के कार्यालय में, जबकि पांकी विधानसभा सीट के लिए जिला आपूर्ति कार्यालय और विश्रामपुर विधानसभा सीट के लिए अपर समाहर्ता के कार्यालय में नामांकन होगा. हुसैनाबाद का हुसैनाबाद एसडीएम जबकि छतरपुर का छतरपुर एसडीएम कार्यालय में नामांकन होगा. नामांकन की प्रक्रिया 6 नवंबर से 13 नवंबर तक चलेगी.

ये भी पढ़ें-झरिया सीट पर सिंह मेंशन का रहा है दबदबा, 2014 में चचेरे भाईयों के बीच हुई थी दिलचस्प जंग

तीन स्तर पर की गई है सुरक्षा व्यवस्था
नामांकन को लेकर तीन स्तर पर सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पलामू कचहरी परिसर के बाहर पहला घेरा, दूसरा समाहरणालय और एसडीएम कार्यालय के बाहर और तीसरा कार्यालय परिसर के अंदर रहेगा. नामांकन के दौरान आने वाली भीड़ को पहले घेरे के पास रोक दिया जाएगा. पूरे नामांकन प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई जाएगी. नामांकन स्थल के अगल बगल धारा 144 लगाई गई है. नामांकन स्थल के पास 500 से अधिक जवानों को तैनात किया गया है. कई चौक-चौराहों और सभास्थल पर भी सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details