झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

माओवादी और TPC हो सकते हैं एकजुट, सुरक्षा एजेंसियां हुई अलर्ट

माओवादी और टीपीसी नक्सलियों के एकजुट होने की बात सामने सामने आ रही है. जिसकी भनक मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. सुरक्षा एजेंसी भी नक्सलियों के हरकत पर नजर बनाए हुए है.

By

Published : Aug 3, 2019, 11:02 AM IST

Updated : Aug 3, 2019, 11:38 AM IST

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

पलामू: नक्सली संगठन भाकपा माओवादी और टीपीसी एक जुट हो सकते हैं. इसे लेकर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है. सुरक्षा एजेंसियों ने मामले में एक दूसरे को पत्राचार भी किया है. इसे लेकर प्रशासन माओवादियों पर नजर बनाए हुए है.

देखें पूरी खबर

दरअसल, 2003-04 में भाकपा माओवादी से अलग हो कर ही टीएपीसी बना था. जिससे झारखंड में भाकपा माओवादी और टीपीसी को बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ था. जिसके बाद अब दोनों संगठनों के एक जुट होने की खबर सामने आई है. जिसके बाद दोनों संगठनों का एकजुट होना पुलिस के लिए चुनौती बन सकता है.

टॉप लीडर के बीच दो बार हुई बैठक
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाकपा माओवादी और टीपीसी के बीच गठजोड़ के लिए पहल माओवादियों का टॉप कमांडर प्रमोद मिश्रा और गौतम पासवान कर रहे हैं. जबकि टीएसपीसी के तरफ से सुप्रीमो ब्रजेश गंझू है जो जानकारी मिली है उसके अनुसार दोनों संगठनों के टॉप लीडर के बीच दो बार बैठक भी हुई है.

बैठक में आपसी गठजोड़ पर चर्चा हुई है. बैठक माओवादियों के मध्यजोन के प्रवक्ता विनय उर्फ मुराद के घर के इलाके में हुआ है. प्रमोद मिश्रा कुछ महीना पहले जेल से बाहर निकला है और भाकपा माओवादी को फिर से मजबूत करने में लगा हुआ है.

Last Updated : Aug 3, 2019, 11:38 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details