झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

आदिवासी संगठनों का भारत बंद: जगह-जगह लोग कर रहे हैं प्रदर्शन

बामसेफ कार्यकर्ताओं ने 13 प्वाइंट रोस्टर आरक्षण लागू किए जाने पर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. जमशेदपुर के लौहनगरी में बामसेफ कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर दुकानों को जबरन बंद करवाया, वहीं सरायकेला में बंद का कोई असर नहीं देखा गया.

By

Published : Mar 5, 2019, 3:08 PM IST

आदिवासी संगठनों का भारत बंद

जमशेदपुर/सरायकेला: भारत बंद को सफल बनाने के लिए जमशेदपुर में बामसेफ कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे, साथ ही साकची बाजार क्षेत्र में जितने भी दुकानें खुली थी सभी को जबरन बंद करवाया गया. इस दौरान जिला पुलिस और बंद समर्थकों के बीच नोंक-झोंक भी हुई.

आदिवासी संगठनों का प्रदर्शन

बामसेफ कार्यकर्ताओं ने 13 प्वाइंट रोस्टर आरक्षण लागू किए जाने पर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लौहनगरी में बामसेफ कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर दुकानों को जबरन बंद करवाया. जिला पुलिस कुछ बंद समर्थकों को गिरफ्तार कर थाने भी ले गई.

वहीं, सरायकेला में बंद का कोई असर देखने को नहीं मिला. हर रोज की तरह आज भी यातायात सामान्य नजर आई. हालांकि कुछ बंद समर्थक सड़कों पर उतरे थे लेकिन स्थानीय पुलिस उसे गिरफ्तार कर थाने ले गई.

एससी एसटी समन्वय समिति ने कहा कि अधिकारों के हनन और एससी एसटी प्रोटेक्शन एक्ट के साथ छेड़छाड़ के विरोध में यह बंदी आहूत की गई है. अगर सरकार इसमें सुधार नहीं करती है तो आंदोलन को उग्र रूप दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details