झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर: जंगली हाथी के हमले से एक की मौत, दो जख्मी

By

Published : Oct 12, 2019, 10:48 PM IST

जमशेदपुर के चाकुलिया वन में जंगली हाथियों ने आतंक मचा रखा है. जंगली हाथियों को भगाने के लिए वन विभाग और ग्रामीण सुबह से ही जुटे हुए थे. इसी क्रम में हाथियों के झुंड ने हमला कर दिया, जिससे एक की मौत हो गई और दो घायल है.

जंगली हाथियों का आतंक

जमशेदपुर,चाकुलिया: पूर्वी सिंहभूम के चाकुलिया वन क्षेत्र में जंगली हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. हाथियों के आतंक से परेशान ग्रामीणों ने हाथियों को भगाने की प्रयास कर रहे हैं लेकिन हाथियों का झुंड टस से मस नहीं हो रहा है. बता दें कि भालुकबिंधा जंगल में शरण लिए 10-12 की संख्या में है. हाथियों का झुंड को भागने में वन विभाग और ग्रामीण सुबह से ही जुटे हुए थे. इस क्रम में हाथियों की झुंड ने हमला कर दिया. जिससे एक की मौत हो गई और दो घायल है.

ये भी देखें- बाप-बेटा दोनों बने मुख्यमंत्री, लेकिन नहीं हुआ एक भी आदिवासी का कल्याण: सीएम रघुवर दास

जानकारी के अनुसार, मृतक का नाम संजय भारती था जो कामारीगोड़ा का रहने वाला था. हाथी के हमले से उसकी मौत हो गई. इसके साथ ही चातराडोवा के प्रवीत्र नायक और कामारीगोड़ा के बंशीधर दास भाग दौड़ में जख्मी हो गए है. वहीं, दोनों का इलाज के लिए सीएचसी भेजा दिया गया. इधर, जंगली हाथियों का झुंड में दो बच्चा हाथी सहित 12 हाथी भालुकबिंधा, सुनसनिया जंगल में शरण ले रखा है. इससे आसपास के ग्रामीणों में दहशत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details