झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

गोविंदपुर में रेलवे ओवरब्रिज की मांग को लेकर चला हस्ताक्षर अभियान, प्रस्तावित होने के बाद भी काम शुरू नहीं होने से लोग नाराज

जमशेदपुर के गोविंदपुर में रेलवे ओवरब्रिज की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. अभियान को संचालित करने वाले जनप्रतिनिधियों ने कहा कि ओवरब्रिज प्रस्तावित है. इसके बावजूद काम शुरू नहीं हो रहा है.

By

Published : Jul 21, 2022, 10:27 AM IST

signature-campaign-launched-for-demand-of-railway-overbridge-in-govindpur
गोविंदपुर में रेलवे ओवरब्रिज की मांग को लेकर चलाया हस्ताक्षर अभियान

जमशेदपुरः गोविंदपुर रेल फाटक पर रेलवे ओवरब्रिज बनाने की योजना प्रस्तावित है. लेकिन ओवरब्रिज के निर्माण पर काम शुरू नहीं किया जा रहा है. निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करने की मांग को लेकर जिला पार्षद सदस्य के साथ साथ पंचायत प्रतिनिधियों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया. जिला पार्षद सदस्य डॉ पारितोष सिंह ने कहा कि रेल ओवरब्रिज बनने से एक बड़ी आबादी को बड़ी राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ेंःपलामूः सांसद वीडी राम ने किया रेल ओवरब्रिज का शिलान्यास, कहा- दूर होगी ट्रैफिक की समस्या

बता दें कि चार साल पहले रेल ओवरब्रिज बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया. इस प्रस्ताव को मंजूरी भी दी गई. लेकिन अब तक काम शुरू नहीं हो सका है. स्थिति यह है कि दो लाख की आबादी को रोजाना जाम की समस्या से जूझना पड़ता है. ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे फाटक घंटे बंद हो जाता है. इससे फाटक के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार खड़ी हो जाती है. फाटक खुलता है तो ओवर टेक की चक्कर में जाम की समस्या बन जाती है. इसलिये रेल ओवरब्रिज बनने से बड़ी राहत मिलेगी.

देखें वीडियो


जिला पार्षद सदस्य डॉ पारितोष सिंह ने कहा कि रोजाना लाखों की संख्या में लोग इस रेल फाटक से आते-जाते हैं. फाटक बंद होने पर ड्यूटी और स्कूल जाने वाले बच्चों को घंटों फाटक खुलने का इंतजार करना पड़ता है. इसके साथ ही रेल फाटक पर यदाकदा दुर्घटनायें भी होती रहती है. उन्होंने कहा कि 22 जुलाई को पैसेंजर रेलवे कमिटी के सदस्य टाटानगर स्टेशन आयेंगे तो उन्हें जनता का हस्ताक्षर के साथ मांग पत्र सौंपेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details