झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

जमशेदपुर: रिटायर्ड ASI पर लगा यौन शोषण का आरोप, पीड़िता ने महिला आयोग से की शिकायत

जमशेदपुर में एक महिला ने रिटायर्ड एएसआई पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. पीड़ित महिला ने मामले की शिकायत महिला आयोग और मानवाधिकार आयोग से भी की है.

By

Published : Oct 12, 2019, 9:56 AM IST

कांसेप्ट इमेज

जमशेदपुर: उलीडीह थाना में एक महिला ने रिटायर्ड एएसआई दीनानाथ पर यौन शोषण का आरोप लगाया है. महिला ने इसकी शिकायत महिला आयोग और मानवाधिकार आयोग से भी की है. हालांकि अभी तक इस मामले में एफआईआर दर्ज नहीं की गई है.

कांसेप्ट इमेज

दरअसल, 30 साल पहले कदमा निवासी एक डॉक्टर से पीड़ित महिला की शादी हुई थी. शादी के बाद वह दहेज के लिए प्रताड़ित करता था. इस दौरान महिला का पति घर में काम करने वाली एक नौकरानी के साथ विदेश भाग गया. इसके बाद महिला ने दहेज प्रताड़ना की शिकायत तत्कालीन एसपी डॉ अजय कुमार से की थी. अजय कुमार ने पति की संपत्ति में मानगो के शंकोसाई स्थित एक घर रहने के लिए दिलाया. इसी बीच कदमा थाना में पदस्थापित सिपाही दीनानाथ का पीड़ित महिला के घर आना-जाना होने लगा. इस दौरान दोनों में शारीरिक संबंध हो गए.

ये भी पढ़ें-रांची: सामने आई नादान मोहब्बत की दास्तां, नाबालिग प्रेमी जोड़े ने की जान देने की कोशिश

दीनानाथ ने महिला को धमकी दी कि इस बाबत वो किसी को कुछ भी नहीं बताएगी और लगातार उसके साथ संबंध बनाता रहा. इससे महिला ने 2 बेटों को जन्म दिया. आरोप है कि दीनानाथ ने पीड़ित महिला से करीब 12 लाख रुपए भी अपने खाते में ट्रांसफर कराए. दीनानाथ एसआई बनकर रिटायर हो गया और जहानाबाद स्थित अपने गांव दोनों बेटों को भी लेकर चला गया. 13 जनवरी 2019 को महिला को बताया गया कि उसका एक बेटा आग से झुलस कर मर गया है. जब वह जहानाबाद स्थित उसके गांव गई, तो दीनानाथ के परिजनों ने उसे मारपीट कर भगा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details