झारखंड

jharkhand

पैसेंजर सर्विस कमेटी की टीम ने किया टाटानगर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, यात्री सुविधाओं का लिया जायजा

By

Published : Jul 23, 2022, 11:38 AM IST

टाटानगर रेलवे स्टेशन का पैसेंजर सर्विस कमेटी की टीम ने निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान रेल यात्रियों को मिलने वाली सुविधा की जानकारी ली. इसके साथ ही टीम ने प्लेटफॉर्म का भी जायजा लिया.

passenger-service-committee-team-inspected-tatanagar-railway-station
पैसेंजर सर्विस कमेटी की टीम ने किया टाटानगर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

जमशेदपुरः पैसेंजर सर्विस कमेटी की दो सदस्यीय टीम ने टाटानगर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान पैसेंजर सर्विस कमेटी के सदस्यों ने प्लेटफॉर्म से आने-जाने यात्रियों के साथ साथ रेलवे अधिकारियों से मिले और यात्री सुविधाओं से संबंधित जानकारी ली. पैसेंजर सर्विस कमेटी के सदस्य ने बताया कि प्रधानमंत्री का सपना सभी रेलवे स्टेशन को बेहतर करने का है. इसको लेकर देश के सभी रेलवे स्टेशनों पर तेजी से काम चल रहा है. उन्होंने कहा कि रेल लैंड डिपार्टमेंट की ओर से अतिक्रमित जमीन को मुक्त कराकर डेवलपमेंट का काम हो रहा है.

यह भी पढ़ेंःटाटानगर रेलवे स्टेशन पर शुरू हुई प्रीपेड कार सर्विस, 24 घंटे यात्रियों को मिलेगी सुविधा

टीम ने यात्रियों को मिलने वाली सुविधा की जानकारी ली. इसके साथ ही प्लेटफॉर्म का निरीक्षण किया. इस दौरान साफ-सफाई, पीने के पानी, बैंच की व्यवस्था, डस्टबीन, कोच इंडिकेशन आदि का जायजा लिया. इसके साथ ही सफाईकर्मियों मुलाकत की और उन्हें मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी ली.

देखें वीडियो

पैसेंजर सर्विस कमेटी के सदस्य गुरविंदर सिंह सेठी ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री का सपना सभी रेलवे स्टेशन को बेहतर बनाने का है. इसके लिए तीव्र गति से काम चल रहा है. उन्होंने कहा कि रेलवे नई तकनीकी और संसाधनों से जुड़ रहा है. यही वजह है कि दुर्घटनाओं में कमी आई है. रेलवे यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए कई निर्णय लिए गए हैं. गुरविंदर सेठी ने कहा कि चक्रधरपुर रेलमंडल में टाटानगर स्टेशन प्रमुख स्टेशन है. सफाई व्यवस्था और यात्री सुविधाओं पर संतोष व्यक्त करते हुये कहा कि भारतीय रेल में आये दिन बदलाव हो रहे हैं. वर्षों से रेलवे की अतिक्रमित जमीन मुक्त कराया जा रहा है. इस भूखंड को पीपीपी मोड पर विकसित किया जा रहा है. इसको लेकर रेल लैंड डेवलपमेंट बेहतर तरीके से काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details