झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 30, 2020, 9:38 AM IST

ETV Bharat / city

जमशेदपुरः वीमेंस काॅलेज में ऑनलाइन काउंसिलिंग शुरू, छात्राओं की समस्याओं का होगा समाधान

जमशेदपुर के वीमंस कॉलेज में लाइव काउंसलिंग सत्र की शुरुआत की गई है. इस सेशन के दोरान छात्राओं ने अपनी समस्याएं रखीं. वहीं, इस दौरान प्राचार्या डॉ. शुक्ला मोहंती ने बच्चों से धैर्य बनाए रखने की बात कही.

Online counseling started at Women College in jamshedpur
ऑनलाइन काउंसिलिंग

जमशेदपुरःवीमेंस कॉलेज में पहले लाइव काउंसलिंग सत्र की शुरुआत की गई. कॉमर्स, इंग्लिश और इकोनॉमिक्स के करीब 181 स्टूडेंट्स ने काउंसलिंग के लिए लॉग इन किया और अपनी समस्याएं रखीं. कॉमर्स की द्वितीय वर्ष की छात्रा अंकिता ने लॉकडाउन की वजह से करियर को लेकर पैदा हुए असमंजस की समस्या रखी तो अर्थशास्त्र के पहले सेमेस्टर की छात्रा रेशमा ने स्नातकोत्तर के बाद छात्राओं के भविष्य को लेकर चिंताएं जाहिर कीं. इस तरह विप्रो कैंपस के लिए आवेदन करने वाली एक अन्य छात्रा को इस बात की चिंता थी कि इस महामारी के कारण नौकरी की लोकेशन दूसरी जगह और विशेष रूप से मेट्रो शहर होने से उसे तनाव हो रहा है.

ये भी पढ़ें-केंद्र ने अनलॉक-2 के लिए गाइडलाइन जारी की

काउंसिलिंग सत्र की शुरुआत में प्राचार्या डॉ. शुक्ला मोहंती ने बच्चियों को धैर्य रखने को कहा और बताया कि चिंता करने से आज तक किसी समस्या का समाधान नहीं हुआ है. इसलिए चिंता में ऊर्जा व्यर्थ करने से बेहतर है कि योजनाबद्ध तरीके से लक्ष्य की ओर बढ़ें. उन्होंने छात्राओं से विस्तार से बात की और एक-एक छात्रा को आवश्यक परामर्श दिया. काउंसिलिंग सत्र के बाद छात्राएं करियर में आगे बढ़ने को लेकर संतुष्ट और आश्वस्त महसूस कर रही थीं. उन्होंने प्राचार्या के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की. काउंसिलिंग के दौरान शिक्षिका स्वाति अग्रवाल भी मौजूद रहीं. बताया गया कि सोमवार से शुक्रवार तक हर कार्य दिवस को लाइव काउंसिलिंग होती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details