झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

इस तरह निमंत्रण मिलने पर नाराज हो गए मंत्री सरयू राय, कहा- देना होगा स्पष्टीकरण

जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित विमेंस कॉलेज में महिला विश्वविद्यालय ऑनलाइन उद्घाटन समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास पहुंचे थे. लेकिन कॉलेज से कुछ ही दूरी पर झारखंड सरकार के मंत्री सरयू राय का आवास है पर मंत्री जी कार्यक्रम में नहीं गए. पूछे जाने पर मंत्री जी ने बताया कि जिस रूप में निमंत्रण मिलना चाहिए नहीं मिला था.

By

Published : Feb 4, 2019, 9:09 AM IST

minister saryu rai

जमशेदपुर: प्रधानमंत्री द्वारा ऑनलाइन शिक्षा के क्षेत्र में देश भर के कई प्रदेश में महाविद्यालय समेत शिक्षण संस्थान का शिलान्यास किया गया. इस दौरान जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित विमेंस कॉलेज में महिला विश्वविद्यालय ऑनलाइन उद्घाटन समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास पहुंचे थे.

नाराज दिखें मंत्री सरयू राय

'सिर्फ एक औपचारिकता निभाई गई थी'

वहीं, कॉलेज से कुछ ही दूरी पर झारखंड सरकार के मंत्री सरयू राय का आवास है. लेकिन मंत्री जी कार्यक्रम में नहीं गए. मंत्री सरयू राय में नाराजगी देखी गई. पूछे जाने पर मंत्री जी ने बताया कि जिस रूप में निमंत्रण मिलना चाहिए नहीं मिला था. सिर्फ एक औपचारिकता निभाई गई थी.

'शिक्षा विभाग के सचिव से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा'
उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में शिक्षा विभाग के सचिव से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा. उन्होंने बताया कि पिछले चार वर्षों से निमंत्रण का जो स्वरूप रहा है वह वर्तमान में कैसे बदला. जिसमें सब का नाम रहना चाहिए वह नहीं था.

'जहां सोना भी बरसे, वहां बिना बुलाए नहीं जाना चाहिए'
सरयू राय ने साफ तौर पर कहा कि जहां सोना भी बरसे, वहां बिना बुलाए नहीं जाना चाहिए. जहां सम्मान मिले वहीं जाना चाहिए. हालांकि यह कार्यक्रम एक बड़े स्तर पर हो रहा है. ऐसे में पिछले चार वर्षों से राज्य सरकार द्वारा जिस तरह से निमंत्रण पत्र छपाया जाता रहा है इस बार वैसा नहीं था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details