झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

कोरोना इफेक्ट: भागती दौड़ती जिंदगी पर ब्रेक, लोगों में हो रहा मानसिक बदलाव

वैश्विक महामारी कोरोना ने आम लोगों की भागती दौड़ती जिंदगी पर ब्रेक लगा दिया है. ऐसे में कोरोना से संक्रमित मरीजों में डर, चिंता, मानसिक बदलाव की स्थिति देखी जा रही है.

By

Published : Sep 14, 2020, 1:21 AM IST

Mental changes in corona infected patients in jamshedpur, Growing Corona in Jamshedpur, Fear in corona infected patients, कोरोना संक्रमित मरीजों में मानसिक रूप से हो रहा बदलाव , जमशेदपुर में बढ़ता कोरोना, कोरोना संक्रमित मरीजों में डर
सदर अस्पताल जमशेदपुर

जमशेदपुर: कोरोना महामारी के कारण देश में लाखों लोगों की जान चली गई. लाखों लोग घरों में बंद हैं. इन सबके बीच कोरोना रोगियों में मौत की आहट होने के कारण अवसाद की स्थिति देखी जा रही है.

कोरोना इफेक्ट: कोरोना ने बदली जिंदगी

कोरोना में अकेलापन

कोरोना से संक्रमित मरीजों में कोरोना बीमारी ने डर का माहौल बना दिया है. जिसके कारण आम जन मानस कोरोना मरीजों से दूरी बनाते जा रहे हैं. जिस कारण कोरोना से संक्रमित अकेलेपन का शिकार हो रहे हैं. बुजुर्गों से भी लोग दूरियां बनाते जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-झारखंड में सरकार बने 8 महीने बीत गए, लेकिन एक भी वादा नहीं हुआ पूरा: बीजेपी

हाइपर एक्टिव की संख्या बढ़ी
डॉक्टर मानते हैं कि कोरोना के कारण मनुष्य एक दूसरे से शारीरिक और मानसिक रूप से दूर होते जा रहे हैं. जमशेदपुर के सदर अस्पताल में कार्यरत मनोचिकित्सक बताते हैं कि कोरोना के कारण लोगों में सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए कहा गया. इस दैरान बच्चों के स्कूल बंद हो गए. बुजुर्गों को कोरोना के खतरे के कारण बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई. कुछ को होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया. इस दौरान लोगों में हाइपर एक्टिव की संख्या ज्यादा बढ़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details