झारखंड

jharkhand

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बंधवाई राखी, राज्यवासियों को दी रक्षाबंधन की बधाई

By

Published : Aug 15, 2019, 5:27 PM IST

रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास को आज उनकी बहनों ने राखी बांधी. इस मौके पर उन्होंने राज्यवासियों को रक्षाबंधन की बधाई भी दी.

राखी बंधवाते सीएम रघुवर दास

जमशेदपुर: देशभर में रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस की धूम देखी जा रही है. लोग इसे बड़ी खुशहाली के साथ मना रहे हैं. सावन पूर्णिमा के अवसर पर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास को आज उनकी बहनों ने राखी बांधी. इस मौके पर उन्होंने कहा राज्य की 43 लाख बहनों को गैस सिलिंडर की सौगात देने जा रहे हैं. जिसकी शुरुआत 25 सितंबर से होगी.

बधाई देते रघुवर दास

लौहनगरी स्थित आवास में अपने पड़ोस में रहने वाली दीदी प्रेमवती और महारानी बाई से मुख्यमंत्री ने राखी बंधवाई. उन्होंने बहनों के पैर छूकर आशीर्वाद लिया और मिठाइयां भी खाई. इस मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भाई- बहन के पवित्र त्योहार पर राज्यवासियों को रक्षाबंधन की बधाई भी दी और कहा कि ये बड़ा ही अच्छा संयोग है कि रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस एक साथ मनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-बाबूलाल मरांडी ने JVM ऑफिस में किया झंडोत्तोलन, कहा-आजादी के बाद भी गुलामी का माहौल

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आगे कहा कि राज्य के 43 लाख बहनों को सिलिंडर देने की घोषणा की गई है. वहीं, मोहल्ला क्लीनिक के शुरू किए जाने की घोषणा उन्होंने की. इसके बाद मुख्यमंत्री सीधे हवाई मार्ग से रांची के लिए रवाना हो गए. बहरहाल भाई-बहन के अटूट बंधन में कोसों दूर एक बहन अपने भाई के लिए राखी बांधने जाती है. जरूरत है इस धागे के साथ ताउम्र बहनों के लिए रक्षा करने की प्रतिज्ञा लेने की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details