झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

बड़े ख्वाब दिखाकर निजी कंपनी में नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी, 6 गिरफ्तार

जमशेदपुर के साकची थाना क्षेत्र में युवाओं से नौकरी का झांसा देकर ठगी करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है.

By

Published : Mar 28, 2019, 6:49 AM IST

Updated : Mar 28, 2019, 10:37 AM IST

जमशेदपुर: साकची थाना क्षेत्र स्थित एक भवन में युवाओं को सुनहरे ख्वाब दिखाकर, नौकरी का झांसा देकर पैसे ठगी करने का मामला सामने आया है. मामले में पुलिस ने 6 लोगों को छापेमारी कर निजी कंपनी के प्रतिनिधियों को हिरासत में लिया है.

निजी कंपनी में नौकरी के नाप पर धोखाधड़ी

बताया जा रहा हैकि जमशेदपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि साकची थाना क्षेत्र स्थित एक भवन में निजी कंपनी द्वारा भोले भाले युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम परउनका काउंसलिंग किया जा रहा था. जिसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सादे लिबास में मौके पर पहुंची.

बता दें कि इस दौरान 50 रुपया इंट्री फी लिया जा रहा था. भवन के अंदर सैकड़ों युवक-युवतियां मौजूद थे. जिन्हें वीडियो और फोटो के माध्यम से करोड़पति बनने का सपना दिखाया जा रहा था. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस को देख निजी कंपनी के प्रतिनिधि उनका विरोध करने लगे और हंगामा होने लगा. पुलिस तत्काल कार्रवाई करते हुए लोगों को पकड़कर थाना ले आई है.

पुरे मामले की जानकारी देते हुए सिटी एसपी प्रभात कुमार ने बताया है कि एक निजी कंपनी है जिसका लाइसेंस भी नहीं है. उसके द्वारा भोले-भाले बेरोजगार युवक-युवतियों को नौकरी के नाम पर 6 से 8 हजार लिया जाता है और उन्हें अपने और साथियों को जोड़ने का काम दिया जाता है. जबकि बदले में उन्हें कोई नौकरी नहीं मिलती है. सिटी एसपी ने बताया कि इस तरह कई युवाओं को ठगा जा चुका है. 2018 में भी इनके द्वारा ऐसा मामला सामने आया था.

Last Updated : Mar 28, 2019, 10:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details