झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

हजारीबाग में लकड़ी तस्करों का आतंक, छापेमारी करने गई पुलिस टीम को डराने के बाद फूंका वाहन

बुधवार को गुप्त सूचना के आधार पर वन कर्मी छापामारी करने के लिए गौतम बुद्ध वन्य प्राणी पहुंचे, तो तस्करों ने वनकर्मियों को डरा धमका कर वहां से भगाना चाहा. जब बात इतने में भी नहीं बनी तो तस्करों ने वनकर्मियों के वाहन पर पेट्रोल डालकर जला देने की कोशिश की.

By

Published : Jul 3, 2019, 8:22 PM IST

हजारीबाग में लकड़ी तस्करों का आतंक

हजारीबाग: जिले के चौपारण गौतम बुद्ध वन्य प्राणी में लकड़ी तस्करों का मनोबल काफी ऊंचा उठ गया है. एक लंबे अरसे से तस्करी करने के कारण यहां के तस्करों का नेटवर्क काफी बड़ा हो गया है, जिसकी वजह से यह दिनदहाड़े लकड़ी की तस्करी करते हैं और प्रशासन को अब तक इसमें कोई सफलता नहीं मिली है.

वीडियो में देखें पूरी खबर

बुधवार को गुप्त सूचना के आधार पर वन कर्मी छापामारी करने के लिए गौतम बुद्ध वन्य प्राणी पहुंचे, तो तस्करों ने वनकर्मियों को डरा धमका कर वहां से भगाना चाहा. जब बात इतने में भी नहीं बनी तो तस्करों ने वनकर्मियों के वाहन पर पेट्रोल डालकर जला देने की कोशिश की.

वन कर्मियों के अनुसार गुप्त सूचना मिली कि उक्त स्थान पर तस्करों द्वारा लकड़ी काटकर तस्करी के लिए डंप की गई है. सूचना मिलते ही छापेमारी के लिए मौके पर पहुंचे, जहां वन कर्मियों का सामना सीधा लकड़ी तस्करों से हो गया. लकड़ी तस्करों द्वारा डराया धमकाया जाने के बाद बावजूद भी जब कर्मी वहां से नहीं हटे.

इसके बाद तस्करों ने वाहन पर पेट्रोल छिड़ककर आग के हवाले करने की कोशिश की. आग लगते ही वनकर्मी वहां से भाग खड़े हुए. पूरे मामले को लेकर चौपारण थाना में आवेदन दे दिया गया है और पुलिस छानबीन में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details