झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

अखिलेश यादव ने धर्म छिपाकर यूपी के आजमगढ़ की लड़की से की शादी, बच्चा होने के बाद दे दिया तलाक

हजारीबाग में लव जिहाद का मामला सामने आया है. जिसमें एक युवक ने अपना धर्म छिपा कर एक युवती को प्रेम जाल में फंसाया और फिर उससे शादी कर ली. जिसके बाद से महिला को लगातार प्रताड़ित किया जाने लगा. इसकी सूचना महिला ने पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

By

Published : Jun 19, 2019, 4:58 PM IST

Updated : Jun 19, 2019, 5:08 PM IST

पीड़ित महिला

हजारीबाग: जिला के चरही थाना क्षेत्र के एक मुस्लिम युवक रमजान अंसारी ने अपना धर्म छिपाकर यूपी के आजमगढ़ की एक युवती से प्रेम किया, फिर उसे शादी की नीयत से रांची लाया. जहां पहाड़ी मंदिर में 5 साल पहले शादी की. मंदिर में शादी के बाद असलियत बता कर उसके साथ निकाह भी किया.

देखें पूरी खबर

जब युवती को इसकी असलियत पता चली तो अपने आप को ठगा महसूस करने लगी. पीड़िता भाग कर वापस यूपी अपनी बहन के घर चली गई. वहां भी रमजान अंसारी उसे अच्छे दिन दिखाने की बात कह कर रांची ले आया.

ये भी पढ़ें-जाली सर्टिफिकेट के आधार पर बन गई शिक्षिका, जांच के बाद हुई सस्पेंड

रमजान ने सबसे पहले उसे रांची में जोड़ा तालाब के पास रखा. जब जोड़ा तालाब में स्थानीय लोग को पता चला कि लड़का मुस्लिम है और लड़की हिंदू तो लोगों ने वहां से दोनों को भगा दिया. फिर इरबा के एक लॉज में रखा. जहां उसको लगातार प्रताड़ित किया गया. इस बीच महिला को बच्चा भी हुआ और फिर 1 साल पहले उसने तलाक दे दिया.

जिसके बाद से महिला किसी तरह अपनी परवरिश कर रही थी, लेकिन जब महिला ने चरही थाना पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई, तब सारी बात खुलने लगी.

बता दें कि शादी के पहले आरोपी युवक रमजान अंसारी ने अपना नाम अखिलेश यादव बताया था, क्योंकि युवती का नाम भी मनीषा यादव था. मनीषा को लगा कि वो अपनी जात का लड़का है, इसलिए प्रेम प्रसंग को आगे बढ़ाते हुए उसने शादी कर ली. उसके सामने जैसे ही मुस्लिम होने की बात सामने आई तो मनीषा वापस मायके नहीं जा सकती थी, क्योंकि तब तक सारे रिश्ते खत्म हो चुके थे. ऐसे में उसके सामने विकल्प के रूप में सिर्फ रमजान ही था और उसके साथ ही आगे का जीवन जीने का उसने सोच लिया.

समय बीतने के साथ रमजान मनीषा को प्रताड़ित करने लगा. इस बीच यह भी पता चला कि रमजान ने अब तक चार शादी कर रखा है और मनीषा उसकी तीसरी शिकार है.

वहीं, महिला का कहना है कि निकाह करने के बाद उसका नाम शबनम खातून रखा गया और उसे जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए बाद बाध्य किया गया. जब वो नहीं मानी तो उसके साथ मारपीट की गई. अब पीड़िता न्याय चाहती है. इस बारे में पुलिस के पास पहुंची है. वहीं, सूचना है कि आरोपी युवक फरार चल रहा है.

अब मामला सामने आया तो हिंदू संगठन मदद के लिए आगे आए हैं और लड़की का साथ देने की बात भी कर रहे हैं. वहीं, इस मामले में पुलिस अधिकारी का कहना है कि मामले की जांच की जाएगी और जो भी होगा ठोस कदम उठाया जाएगा.

Last Updated : Jun 19, 2019, 5:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details