झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

हजारीबागः नगर निगम की हड़ताल वापस, नगर आयुक्त ने दिया आश्वासन

पिछले 7 दिनों से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे नगर निगम कर्मियों ने अपना हड़ताल वापस ले लिया है. विधायक, मेयर, डिप्टी मेयर, कार्यपालक पदाधिकारी सबने मानाने का कोशिश की लेकिन आखिरकर नगर आयुक्त के आश्वासन के बाद ही हड़ताल खत्म हुई.

By

Published : Jul 29, 2019, 8:09 PM IST

मंगलवार से काम पर लौटेंगे सफाईकर्मी

हजारीबाग: नगर निगम में पिछले 7 दिनों से चल रही हड़ताल सोमवार को समाप्त हो गई. हजारीबाग के नवनियुक्त नगर आयुक्त की पहल के बाद हड़ताल कर्मियों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली और मंगलवार से वापस अपने काम पर लौटने की बात कही.

नगर आयुक्त के आश्वासन के बाद हड़ताल खत्म

गौरतलब है कि हजारीबाग नगर निगम के कर्मचारी अपने पांच सूत्री मांग को लेकर पिछले 7 दिनों से हड़ताल पर थे. इस दौरान 4 बार बैठक भी हुई. नगर निगम के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर अडिग रहे. उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि जब तक मांग पूरी नहीं होती, तबतक वो हड़ताल पर रहेंगे.

इसी बीच हजारीबाग में नवनियुक्त नगर आयुक्त पहुंचे और पदभार लेने के पहले ही हजारीबाग परिसदन में उन्होंने सफाईकर्मियों के साथ बैठक की. उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी जो जायज मांग है, उन पर सरकार के पास प्रस्ताव रखा जाएगा. जहां तक संभव हो उनकी मांगों पर सकारात्मक पहल की जाएगी. इस आश्वासन के बाद हजारीबाग के सफाई कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल वापस ले ली.

बताते चलें कि इसके पहले विधायक, मेयर, डिप्टी मेयर, कार्यपालक पदाधिकारी सभी ने प्रयास किया था कि नगर निगम की हड़ताल खत्म हो, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अब देखना यह है कि जिस तरह से हजारीबाग में नगर निगम कर्मचारियों ने विगत एक साल में 5 बार हड़ताल किया है. ऐसे में नगर आयुक्त इनकी मांगों को कितना पूरा कर पाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details