झारखंड

jharkhand

मुखिया घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार, ACB ने की कार्रवाई

By

Published : Sep 4, 2019, 8:06 PM IST

हजारीबाग के विष्णुगढ़ प्रखंड के नवादा पंचायत की मुखिया यशोदा देवी और उसके देवर को गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि एसीबी की टीम ने 10 हजार रुपए घूस लेने के आरोप में दोनों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्त में मुखिया और देवर

हजारीबाग: विष्णुगढ़ में जनप्रतिनिधि को घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए मुखिया को गिरफ्तार किया है.

घूस लेते मुखिया और उसका देवर गिरफ्तार

वार्ड सदस्य से रिश्वत की मांग
विष्णुगढ़ प्रखंड के नवादा पंचायत की मुखिया यशोदा देवी और उसके देवर को दस हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है. आरोपी मुखिया किसी और से नहीं बल्कि वार्ड सदस्य से रिश्वत की मांग की थी.

डोभा निर्माण से जुड़ा है मामला
दरअसल, पूरा मामला वर्ष 2017-18 के डोभा निर्माण से जुड़ा है. नवादा पंचायत में वार्ड सदस्य ने दो डोभा दो लाख दस हजार की राशि से निर्माण कराया था. जिसमें लगभग 90 हजार की राशि लेबर पेंमेंट बकाया था. वार्ड सदस्य से बार-बार राशि की भुगतान किए जाने के बाद भी रिश्वत की मांग की जा रही थी.

ये भी पढ़ें-झारखंड में नहीं रुक रहा मॉब लिंचिंग, रामगढ़ में पिटाई के बाद रांची में तोड़ा दम

एसीबी से शिकायत
आखिर में परेशान होकर वार्ड सदस्य नूरजहां ने इसकी शिकायत एसीबी से की. जिसके बाद एसीबी ने मामले की सत्यापन करते हुए कार्रवाई की. मुखिया और उसके देवर को गिरफ्तार कर लिया गया. देवर पैसे के लेनदेन में संलिप्त था. इस कारण एसीबी ने उसे गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details