झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

छोटे शहर बनते जा रहे उग्रवादियों के लिए सेफ जोन, आम लोगों के बीच रहकर देते हैं घटना को अंजाम

हजारीबाग में पुलिस ने शहर में रह रहे उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. दरअसल, छोटे शहर अब उग्रवादियों के लिए सेफ जोन बनते जा रहे हैं. जहां उग्रवादी समाज के लोगों के साथ घुलमिल कर रहते हैं और घटना को अंजाम देते हैं. इस बात की जानकारी गिरफ्तार हुए उग्रवादियों से पूछताछ के दौरान पुलिस के हाथ लगी है.

Militant arrested in Hazaribagh
गिरफ्तार उग्रवादी

By

Published : Dec 26, 2019, 1:55 PM IST

हजारीबागः जिले में पुलिस ने शहर में खुलेआम जनता के बीच रह रहे उग्रवादियों के गिरफ्तार कर लिया. ये उग्रवादी शहर में रहकर ही घटना को अंजाम देते हैं. गिरफ्त में आए उग्रवादियों से पूछताछ के दौरान पता चला कि अपराधी शहर को इसलिए सुरक्षित मान रहे हैं क्योंकि वह भीड़-भाड़ वाला क्षेत्र होता है. ऐसे में अपराधी शहर को सुरक्षित ठिकाना मान रहे हैं, इस बाबत हजारीबाग पुलिस अभियान भी चला रही है और उसे सफलता भी हाथ लग रही है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-अयोध्या में हमले की साजिश रच रहा है जैश, नेपाल सीमा से यूपी में दाखिल हुए सात आतंकी

इस मामले में विष्णुगढ़ एसडीपीओ ओम प्रकाश का कहना है कि उनकी कोशिश है कि शहर अपराधियों का सेफ जोन न बने. इसे लेकर विशेष रूप से अभियान में चलाए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि जेल से छूटे अपराधियों पर विशेष रूप से नजर रखी जा रही है कि वह शहर में रहकर आपराधिक घटना को अंजाम न दे पाएं.

एसडीपीओ ने कहा कि बेरोजगारी के कारण युवा भटक कर अपराध की दुनिया में आ रहे हैं. कम समय में अधिक से अधिक पैसा कमाने की होड़ उन्हें अपराधी बना रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसे में पुलिस तो अपना काम कर ही रही है. समाज के लोगों को भी इसके लिए आगे आने की जरूरत है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details