झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / city

चुनाव से पहले झारखंड में JDU को लगा बड़ा झटका, पार्टी महासचिव बटेश्वर मेहता ने दिया इस्तीफा

झारखंड में जेडीयू को लगा झटका. प्रदेश अध्यक्ष के बाद पार्टी महासचिव बटेश्वर मेहता ने दिया इस्तीफा.

By

Published : Mar 12, 2019, 7:54 PM IST

देखिए पूरी खबर

हजारीबागः झारखंड में जनता दल यूनाइटेड को एक बड़ा झटका लगा है. पार्टी के प्रदेश महासचिव बटेश्वर मेहता पार्टी से त्यागपत्र दे दिया है. उन्होंने अपने आवास पर ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी दी. उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री बिहार नीतीश कुमार को खत लिखकर इसकी जानकारी दे दी है.

देखिए पूरी खबर


लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही राजनीतिक दलों में खलबली सी मची हुई है. इसी बीच जनता दल यूनाइटेड को झारखंड में एक बड़ा झटका लगा है. पार्टी के प्रदेश महासचिव बटेश्वर मेहता ने पार्टी को अलविदा कह दिया है. उन्होंने अपने खत में जिक्र किया है कि राजनीतिक गठबंधन के इस दौर में राजनीतिक विचारधारा को दरकिनार कर सीट सामंजस्य और जीत की राजनीति तेजी से बढ़ रही है. जनता दल यूनाइटेड की गठबंधन रणनीति झारखंड में सदा से अस्पष्ट रही है. ऐसे में लोगों के मन में सदा यह भ्रम पूर्ण स्थिति रही है कि पार्टी झारखंड में बहुत कुछ करने में नाकाफी है. इस कारण क्षुब्ध होकर उन्होंने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस्तीफा सौंप दिया है. उन्होंने पार्टी की गठबंधन नीति को ही मुख्य जिम्मेदार बताया है.

बताते चलें कि इसके पूर्व जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर मेहता ने भी इस्तीफा देखकर पार्टी में खलबली मचा दी थी. उन्होंने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. अब जिस तरह से प्रदेश महासचिव ने पार्टी से नाता तोड़ा है, इसका व्यापक असर पार्टी में देखने को मिलेगा. साथ ही साथ उन्होंने इशारा भी किया है कि निकट भविष्य में वह क्षेत्रीय पार्टी का दामन थाम सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details